Asianet News HindiAsianet News Hindi

चुनावी राज्यों में कोरोना टीकाकरण प्रमाणपत्र से हटेगी PM की तस्वीर, CoWIN पोर्टल में किया जाएगा बदलाव

जिन पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं वहां जारी किए जाने वाले  कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट (Covid vaccination certificate) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर नहीं होगी. 
 

PM Modi photo to not appear on COVID vaccination certificates in 5 poll bound states says Sources
Author
New Delhi, First Published Jan 9, 2022, 10:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली :  उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर, गोवा और पंजाब में कोरोना टीकाकरण प्रमाणपत्र पर से पीएम मोदी की तस्वीर हटेगी, क्योंकि इन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले है. चुनावी एलान के साथ इन राज्यों में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है. इस बात की जानकारी एक आधिकारिक सूत्र दी है। सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय पीएम मोदी की तस्वीर को टीके के सर्टिफिकेट से हटाने के लिए कोविन (CoWIN)  पोर्टल में बदलाव करेगा। 

यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा लागू हो गई है आचार संहिता 
बता दें कि चुनाव आयोग ने शनिवार को एलान किया था कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा में विधानसभा चुनाव 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच सात चरणों में होंगे और नतीजे 10 मार्च को आएंगे। चुनावी एलान के साथ ही सरकारों, उम्मीदवारों और राजनीतिक दलों के लिए आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है।

कोविन प्लेटफॉर्म पर लगाया जाएगा फिल्टर
सूत्र ने बताया कि आदर्श आचार संहिता लागू होने के चलते इन पांच चुनावी राज्यों में लोगों को जारी किये जाने वाले कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट से पीएम की तस्वीर हटाने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय कोविन प्लेटफॉर्म पर जरूरी फिल्टर लगाएगा।’ मार्च 2021 में, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कुछ राजनीतिक दलों की शिकायतों के बाद चुनाव आयोग के सुझाव पर असम, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और पुडुचेरी में चुनावों के दौरान भी इसी तरह के कदम उठाये थे। 

यह भी पढ़ें- कोरोना संकट को लेकर PM मोदी ने की समीक्षा बैठक, बोले- सुनिश्चित करें जिला स्तर पर पर्याप्त स्वास्थ्य सुविधाएं

Covid 19 : बढ़ते मामलों के बीच पीएम मोदी ने की समीक्षा बैठक, कल स्वास्थ्य मंत्री मुख्यमंत्रियों से करेंगे बात

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios