Asianet News Hindi

पीएम मोदी ने दिल्ली में शांति बनाए रखने की अपील की, कहा, पुलिस शांति लाने के लिए काम कर रही

दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाके में फैली हिंसा में अब तक 20 लोगों की मौत हो गई। 190 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। पीएम ने कहा, उन्होंने दिल्ली के विभिन्न हिस्सों की स्थिति पर समीक्षी की है। 

PM modi says Peace and harmony are central to our ethos on delhi violence KPP
Author
New Delhi, First Published Feb 26, 2020, 2:13 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाके में फैली हिंसा में अब तक 20 लोगों की मौत हो गई। 190 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। पीएम ने कहा, उन्होंने दिल्ली के विभिन्न हिस्सों की स्थिति पर समीक्षी की है। 

पीएम ने कहा, पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियां दिल्ली में स्थिति सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं। शांति और सद्भाव हमारी प्रकृति के केंद्र में है। मैं सभी भाईयों और बहनों से अपील करता हूं कि शांति और भाईचारा बनाए रखें। यह जरूरी है कि शांति और सामान्य स्थिति जल्द से जल्द बहाल हो।


इस्तीफा दें गृहमंत्री'
दिल्ली हिंसा पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, "हिंसा के तीन दिन हो गए गृह मंत्री अमित शाह कहां हैं। दिल्ली में जो कुछ हो रहा उसके लिए गृहमंत्री जिम्मेदार है और वो इस्तीफा दें।" सोनिया गांधी ने कहा," पिछले रविवार से गृह मंत्री कहां थे। उन्होंने कहा कि बीजेपी नेता ने भड़काऊ बयान देकर हिंसा भड़काई।"

हिंसा की शुरुआत कैसे हुई?
यह हिंसा पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद और उसके आसपास के इलाकों में हो रही है। 22 फरवरी को देर रात जाफराबाद में मेट्रो स्टेशन के पास कुछ महिलाएं नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन करने बैठीं थीं। 23 फरवरी को जाफराबाद के पास मौजपुर में नागरिकता कानून के समर्थन में प्रदर्शन किए गए थे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios