Asianet News Hindi

30 अक्टूबर को दो दिवसीय यात्रा पर गुजरात जाएंगे PM मोदी, कईं परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 अक्टूबर को दो दिवसीय यात्रा पर गुजरात जाएंगे। यात्रा के दौरान पीएम केवडिया और अहमदाबाद के बीच सीप्लेन सेवा समेत कईं परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। बता दें कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के प्रकोप के बाद पीएम की यह पहली गुजरात यात्रा होगी। इससे पहले बीते शनिवार को उन्होंने गुजरात में ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये तीन परियोजनाओं का उद्घाटन किया था।

PM Modi to visit Gujarat on two-day visit on October 30, will inaugurate many projects
Author
New Delhi, First Published Oct 28, 2020, 6:54 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली/अहमदाबाद. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 अक्टूबर को दो दिवसीय यात्रा पर गुजरात जाएंगे। यात्रा के दौरान पीएम केवडिया और अहमदाबाद के बीच सीप्लेन सेवा समेत कईं परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। बता दें कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के प्रकोप के बाद पीएम की यह पहली गुजरात यात्रा होगी। इससे पहले बीते शनिवार को उन्होंने गुजरात में ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये तीन परियोजनाओं का उद्घाटन किया था।

जंगल सफारी का करेंगे उद्घाटन 

प्रधानमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, अपनी यात्रा के दौरान पीएम मोदी 31 अक्टूबर को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के मौके पर नर्मदा जिले में केवडिया के पास ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ में उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी पहली बार जंगल सफारी के नाम से प्रसिद्ध सरदार पटेल प्राणी उद्यान का उद्घाटन करेंगे। इस उद्यान को 'स्टेच्यू ऑफ यूनिटी' के पास ही विकसित किया गया है। बता दें कि इस उद्यान में दुनिया भर से लाये गए जंगली जानवर और पक्षी हैं।

मॉल और चिल्ड्रन पार्क का उद्घाटन करेंगे पीएम

इन परियोजनाओं के अलावा पीएम सरदार वल्लभ की प्रतिमा के पास एकता मॉल का उद्घाटन करेंगे। यहां पर्यटक देश भर से लाई गई हस्तकला की चीजें खरीद सकते हैं। इसके अलावा वो चिल्ड्रन न्यूट्रिशन पार्क और यूनिटी ग्लो गार्डन का भी उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा पीएम कैक्टस गार्डन और एकता नर्सरी का उद्घाटन भी करेंगे। 

गुजरात पुलिस का एकता दिवस परेड का आयोजन

सरदार पटेल की जयंती पर पीएम द्वारा पुष्पांजलि अर्पित करने के मौके पर केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों और गुजरात पुलिस द्वारा आयोजित एकता दिवस परेड का आयोजन किया गया है। यहां मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये सिविल सर्विस प्रोबेशनर्स के साथ बातचीत करेंगे।

सीप्लेन पर सवार होकर साबरमती पहुंचेंगे

पीएम केवडिया और अहमदाबाद को जोड़ने वाले सीप्लेन सेवा का उद्घाटन करेंगे। सरदार सरोवर बांध के पास एक झील में तैरता हुआ पानी का एयरोड्रम बनाया गया है। मोदी झील से सीप्लेन पर सवार हो कर साबरमती रिवरफ्रंट पर पहुंचेगे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios