Asianet News HindiAsianet News Hindi

PM मोदी ने किया मंगलुरु में 3800 करोड़ के कई मेगा प्रोजेक्ट लॉन्च

कर्नाटक और केरल को कई बड़ी सौगातें मिली हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 1-2 सितंबर को कर्नाटक और केरल के दौरे पर रहे। इस बीच इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट के अलावा दुनिया के सबसे ताकतवर युद्धपोत INS विक्रांत की भी लॉन्चिंग हुई।

PM Modi visit to Kerala and Karnataka, launch of mechanization and industrialization projects in Mangaluru kpa
Author
First Published Sep 2, 2022, 1:04 PM IST

कोच्चि. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Prime Minister Narendra Modi) ने अपने दो दिनी दौरे पर 1-2 सितंबर को केरल और कर्नाटक को कई सौगातें दीं। शुक्रवार को उन्होंने कनार्टक के तटीय शहर मंगलुरु में  करीब 3800 करोड़ रुपए की मशीनीकरण और औद्योगीकरण परियोजनाओं(mechanization and industrialisation projects) का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इसके बाद प्रधानमंत्री ने एक जनसभा को संबोधित किया।

प्रधानमंत्री ने न्यू मैंगलोर पोर्ट अथॉरिटी द्वारा शुरू किए गए कंटेनरों और अन्य कार्गो को संभालने के लिए मशीनीकरण के लिए 280 करोड़ रुपए से अधिक की परियोजना का उद्घाटन किया। मैकेनाइज्ड टर्मिनल से कार्यकुशलता बढ़ेगी। समय बचने से कारोबारी माहौल को बढ़ावा मिलेगा। प्रोजेक्ट के फर्स्ट फेज को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया गया है, जिससे हैंडलिंग क्षमता में 4.2 MPTA जुड़ गया है, जो 2025 तक बढ़कर 6 एमटीपीए से अधिक हो जाएगा।

बता दें कि कर्नाटक में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले मोदी का दौरा पार्टी में नई ऊर्जा डाल सकता है। भाजपा ने राज्य की कुल 224 विधानसभा सीट में से कम से कम 150 सीट जीतने का लक्ष्य रखा है।

यह भी पढ़ें
'मेड इन इंडिया' युद्धपोत INS विक्रांत लॉन्च, PM मोदी बोले-विक्रांत विशाल है, विराट है, विहंगम है
केरल में बोले पीएम मोदी, डबल इंजन की सरकार कर सकती है तेजी से विकास, केंद्र राज्य में कर रही 1 लाख करोड़ खर्च
ये हैं दुनिया के टॉप-10 कैरियर एयरक्राफ्ट, INS विक्रांत के साथ अब भारत के पास हुए 2 युद्धपोत

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios