Asianet News Hindi

पीएम मोदी ने साऊदी किंग सलमान से की फोन पर बात, वैश्विक चुनौतियों पर हुई बात

पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को साऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सउद ने फोन पर बात की। प्रधानमंत्री (pmo) कार्यालय ने बताया कि वार्ता के दौरान दोनों नेताओं ने कोविड-19 जैसी महामारी के मद्देनजर उत्पन्न हुई वैश्विक चुनौतियों पर अपने-अपने विचार शेयर किए।

PM Narendra Modi Conversation on phone With king of Saudi Arabia Salman bin Abdulaziz al saud KPY
Author
New Delhi, First Published Sep 10, 2020, 8:07 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को साऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सउद ने फोन पर बात की। प्रधानमंत्री (pmo) कार्यालय ने बताया कि वार्ता के दौरान दोनों नेताओं ने कोविड-19 जैसी महामारी के मद्देनजर उत्पन्न हुई वैश्विक चुनौतियों पर अपने-अपने विचार शेयर किए और दोनों ही देशों ने माना कि जी-20 स्तर पर लिए गए कदमों ने कोविड के खिलाफ जंग बढ़ाने में मदद की। 

कोविड के खिलाफ जंग को बढ़ाने में की मदद

पीएमओ ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने जी-20 समूह के चल रही अध्यक्षता के लिए सऊदी अरब की ओर से उपलब्ध कराए गए नेतृत्व की सराहना की। दोनों नेता इस बात पर सहमत हुए कि जी-20 स्तर पर लिए गए कदमों ने कोविड के खिलाफ जंग को बढ़ाने में मदद की।

 

द्विपक्षीय संबंधों की स्थिति पर व्यक्त किया संतोष

प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि दोनों नेताओं मे द्विपक्षीय संबंधों की स्थिति पर संतोष व्यक्त किया और सभी क्षेत्रों में सहयोग को और मजबूत करने के लिए प्रतिबद्धता जताई। प्रधानमंत्री ने कोरोना के दौरान सऊदी अधिकारियों द्वारा भारतीय प्रवासियों को प्रदान किए गए समर्थन के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios