Asianet News HindiAsianet News Hindi

नवरात्रि व्रत के बावजूद PM मोदी में है गजब की एनर्जी, एक दिन में किए 7 बड़े कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नवरात्रि का व्रत रखते हैं। इसके बाद भी उनमें गजब की एनर्जी दिखती है। शुक्रवार को पीएम ने गुजरात और राजस्थान में सात बड़े कार्यक्रम किए। उन्होंने आबू रोड से दिल्ली के लिए उड़ान भरी।

PM Narendra Modi done 7 big programs in one day Despite Navratri fasting vva
Author
First Published Sep 30, 2022, 10:39 PM IST

अहमदाबाद। नवरात्रि का व्रत रखने के बाद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के पास गजब की एनर्जी है। गुजरात यात्रा के दूसरे दिन शुक्रवार को उन्होंने सात बड़े कार्यक्रम किए। पीएम ने कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के साथ ही जनसभाओं को भी संबोधित किया। 

शुक्रवार शाम को अंबाजी मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ नरेंद्र मोदी की दो दिन की गुजरात यात्रा का समापन हुआ। इसके बाद वह सड़क मार्ग से राजस्थान के सिरोही जिले में स्थित आबू रोड पहुंचे। आबू रोड में जनसभा को संबोधित करने के बाद उन्होंने दिल्ली के लिए उड़ान भरी। इस रैली का आयोजन राजस्थान के पांच आदिवासी जिलों को टारगेट कर किया गया था। यहां गुजरात में काम करने वाली बड़ी आबादी है। आबू रोड में रैली शुक्रवार को नरेंद्र मोदी का सातवां कार्यक्रम था। 

PM Narendra Modi done 7 big programs in one day Despite Navratri fasting vva

दिन की शुरुआत पीएम ने वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर की। उन्होंने अहमदाबाद मेट्रो को हरी झंडी दिखाई और ट्रेन की सवारी की। इसके बाद उन्होंने अहमदाबाद में रैली को संबोधित किया। प्रधानमंत्री अहमदाबाद से अंबाजी पहुंचे। अंबाजी में उन्होंने जनसभा को संबोधित करने के बाद अंबाजी मंदिर में पूजा और गब्बर तीर्थ में आरती की। 

9 दिन का व्रत रखते हैं नरेंद्र मोदी
गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी नवरात्र में 9 दिन का व्रत रखते हैं। इस दौरान वह सिर्फ फल खाते हैं। दिन की शुरुआत वह नींबू पानी से करते हैं। ताजगी बनाए रखने के लिए वह दिन में नींबू पानी पीते हैं। शाम के वक्त नींबू पानी के साथ थोड़े से फल खाते हैं। 

यह भी पढ़ें- क्या हिंदू क्या मुस्लिम... 8 फोटो में देखें मोदी की एक झलक पाने के लिए कैसे बेताब दिखे लोग

नवरात्र के कठोर व्रत का पालन करने के बाद भी नरेंद्र मोदी अपने काम से आराम नहीं लेते। वह आम दिनों की तरह नवरात्र में भी काम करते हैं। चाहे चुनाव प्रचार हो या सरकार से जुड़े कोई और काम। वह सुबह चार बजे जग जाते हैं। उनकी सुबह की शुरुआत योगा और मां दुर्गा की पूजा से होती है।

यह भी पढ़ें- एम्बुलेंस के लिए रुका PM का काफिला, मरीज की जान बचाने को अहमदाबाद से गांधीनगर जा रहे मोदी ने दिया रास्ता
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios