Asianet News HindiAsianet News Hindi

शुक्रवार को बेंगलुरु एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 का उद्घाटन करेंगे PM मोदी, दिखाएंगे वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) शुक्रवार को बेंगलुरु एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 का उद्घाटन करेंगे। वह मैसूर और चेन्नई के बीच शुरू हो रही वंदे भारत ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाएंगे। 

PM Narendra Modi will inaugurate Terminal 2 of Bengaluru Airport on Friday vva
Author
First Published Nov 10, 2022, 4:51 PM IST

बेंगलुरु। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) शुक्रवार को कर्नाटक की यात्रा करेंगे। वह बेंगलुरु में केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 का उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही मैसूर और चेन्नई के बीच शुरू हो रही वंदे भारत ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाएंगे।

2014 में सत्ता में आने के बाद से पीएम मोदी का फोकस देशभर में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट पर रहा है। केंद्र सरकार ने कर्नाटक में बुनियादी ढांचे के विकास को गति देने के लिए कई कदम उठाए हैं। पिछले आठ साल में केंद्र सरकार ने कर्नाटक में 5 हजार किलोमीटर नेशनल हाईवे के लिए 70 हजार करोड़ रुपए खर्च को मंजूरी दी है। 

पीएम ने कर्नाटक में रेलवे से जुड़े काम पर भी दिया है ध्यान
नरेंद्र मोदी की सरकार ने कर्नाटक में रेलवे से जुड़ी परियोजनाओं पर अधिक ध्यान दिया है। 2014 से पहले केंद्र सरकार द्वारा कर्नाटक में रेलवे से जुड़े काम के लिए हर साल करीब 800 करोड़ रुपए दिए जाते थे। केंद्र में भाजपा की सरकार आने पर स्थिति बदली है। इस साल कर्नाटक में रेलवे से जुड़ी परियोजनाओं के लिए केंद्र सरकार ने 7 हजार करोड़ रुपए का प्रावधान किया है।

यह भी पढ़ें- 11-12 नवंबर को दक्षिण भारत के 4 राज्यों की यात्रा करेंगे PM, होगा 25,000 करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास

कर्नाटक में रेलवे से जुड़े विकास कार्य के लिए मिलने वाले पैसे में करीब 9 गुना वृद्धि हुई है। 2014 से पहले के 10 साल में कर्नाटक में केवल 16 किलोमीटर रेलवे लाइनों का विद्युतीकरण किया गया था। 2014 के बाद आठ साल में कर्नाटक में लगभग 1600 किमी रेलवे लाइनों का विद्युतीकरण किया गया है। 

यह भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट ने गौतम नवलखा को दी नजरबंदी की अनुमति, नहीं कर पाएंगे फोन और इंटरनेट का इस्तेमाल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios