Asianet News Hindi

लव जिहाद मुद्दे पर गर्म हुई सियासत, टीएमसी सांसद नुसरत जहां बोली- प्यार को राजनीतिक उपकरण न बनाएं

सोमवार को टीएमसी सांसद और अभिनेत्री नुसरत जहां ने पार्टी दफ्तर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्यार निजी मामला होता है और ऐसे में उसके साथ जिहाद नहीं हो सकता है।

Politics heated up on love jihad issue TMC MP Nusrat Jahan Dont make love a political tool kpl
Author
Kolkata, First Published Nov 23, 2020, 7:57 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में 2021 में विधानसभा चुनाव होने वाला है और उसके लिए अभी से ही दो प्रमुख पार्टियों के नेताओं के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। भारतीय जनता पार्टी जहां अभी लव जिहाद के मुद्दे को जोर-शोर से उठा रही है। वहीं विपक्षी पार्टी टीएमसी भी इस मुद्दे पर हमलावर है। सोमवार को टीएमसी सांसद और अभिनेत्री नुसरत जहां ने पार्टी दफ्तर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्यार निजी मामला होता है और ऐसे में उसके साथ जिहाद नहीं हो सकता है। नुसरत ने कहा कि प्यार की आड़ में धर्म को राजनीतिक उपकरण न बनाएं।

सांसद नुसरत जहां ने विपक्षी पार्टियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव से पहले विरोधी इस तरह के हथकंडे का प्रयोग करते हैं। वहीं राज्यपाल की ओर से लगातार हो रही बयानबाजी पर नुसरत ने कहा कि राज्य सरकार जनता के बीच जाने के बाद चुनकर आई है, जबकि राज्यपाल को राष्ट्रपति की ओर से नियुक्त किया गया है। ऐसे में उनके पास सरकार के खिलाफ कार्रवाई करने का अधिकार नहीं है। राजभवन सिर्फ बीजेपी प्रवक्ता का दफ्तर बन गया है।

 

लव जिहाद को लेकर कानून बना रहे बीजेपी शासित राज्य 
गौरतलब है कि लव जिहाद को लेकर बीते कुछ दिनों में नेताओं की तरफ से काफी बयानबाजी हुई है, कई भाजपा शासित राज्य इसको लेकर कानून ला रहे हैं। जबकि जहां भाजपा विपक्ष में है, वहां की सरकार से कानून बनाने के लिए आवाज उठा रही है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios