Asianet News Hindi

ममता V/s मोदी: बंगाल में भाजपा के 24 MLA की गतिविधियों ने पैदा किया तनाव, 18 जून तक दिल्ली में रहेंगे गवर्नर

मुकुल रॉय की TMC में वापसी और राजीव बनर्जी की कुनाल घोष से मुलाकात के बाद अब भाजपा को अपने 24 MLA की गतिविधियां तनाव में डालने लगी हैं। माना जा रहा है कि ये विधायक TMC के संपर्क में हैं। राज्यपाल से मिलने पहुंचे शुभेंदु के साथ ये विधायक साथ नहीं थे।

Politics of West Bengal, 24 BJP MLAs can join Trinamool Congress kpa
Author
Kolkata, First Published Jun 15, 2021, 11:46 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की राजनीति में ममता बनर्जी भाजपा पर भारी पड़ती दिखाई दे रही हैं। हालांकि राजनीति में कब; क्या हो जाए...यह कोई नहीं जानता। हाल में मुकुल रॉय की TMC में वापसी से भाजपा को झटका लगा है। इसके बाद भाजपा नेता राजीव बनर्जी के TMC नेता कुनाल घोष से मिलने से समझ आ रहा है कि बंगाल भाजपा में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। अब चर्चा है कि भाजपा के 24 विधायक तृणमूल के संपर्क में हैं। इस बीच पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ 15 जून को दिल्ली दौरे पर हैं। वह राजधानी दिल्ली से 18 जून को कोलकाता के लिए रवाना होंगे।

नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु से नहीं बैठ रही पटरी
बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी सोमवार शाम को राजभवन में पार्टी विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मिलने पहुंचे थे। लेकिन इस दौरान भाजपा के 24 विधायक नदारद थे। इससे चर्चा चरम पर है कि भाजपा में कभी भी टूटफूट हो सकती है। माना जा रहा है कि ये नेता शुभेंदु को पसंद नहीं करते। यह प्रतिनिधिमंडल बंगाल में हुई हिंसा पर राज्यपाल से चर्चा करने गया था। बता दें कि बंगाल में भाजपा के 74 विधायक हैं। मुकुल रॉय के बाद राजीव बनर्जी, दीपेंदु विश्वास और सुभ्रांशु रॉय जैसे बड़े नेता भी TMC के संपर्क में बताए जाते हैं। रॉय कृष्णानगर उत्तर सीट से भाजपा के विधायक हैं।

ममता बनर्जी कर चुकी हैं दावा
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दावा कर चुकी हैं कि भाजपा के 30 विधायक उनके संपर्क में हैं। ये वो विधायक हैं, जिन्होंने मुकुल रॉय के साथ TMC छोड़कर भाजपा ज्वाइन की थी। इससे पहले जब बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने एक बैठक बुलाई थी, तब भी सांसद शांतनु ठाकुर और तीन अन्य विधायक गायब थे। बंगाल की 294 में से 213 सीटें जीतकर TMC ने तीसरी बार सरकार बनाई है। 


यह भी पढ़ें

मुकुल राॅय को ममता बनर्जी ने कराया TMC ज्वाइन, बोलेः बंगाल और देश की सबसे बड़ी नेत्री ममता थीं और रहेंगी

मुकुल रॉय के टीएमसी में शामिल होने के 1 दिन बाद BJP के राजीव बनर्जी ने की TMC नेता से मुलाकात

टीएमसी नेता मुकुल रॉय ने गृह मंत्रालय से Z सुरक्षा वापस लेने की अपील की, ममता सरकार से मिलेगी सिक्योरिटी

 

बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने हाथ जोड़कर कर दी भावुक अपील, बीजेपी विधायकों का डेलीगेशन गया था मिलने


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios