Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर बोले: राहुल गांधी भ्रम में कि मोदी के सत्ता से हटने पर बीजेपी खत्म हो जाएगी

प्रशांत किशोर ने कहा कि इस भ्रम में न रहें कि लोग नाराज हो रहे हैं। शायद लोग मोदी को बाहर कर देंगे लेकिन बीजेपी कहीं नहीं जाने वाली है। 

Prashant Kishor big assessment on BJP, said it will remain in centre politics for 3-4 decades
Author
Panjim, First Published Oct 28, 2021, 3:47 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पणजी। राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) ने दावा किया है कि कांग्रेस (Congress) जिस तरह 40 सालों तक केंद्रीय राजनीति में प्रमुख रही, उसी तरह बीजेपी (BJP) भी राजनीति के केंद्र में रहेगी, चाहे वह हारे या जीते। बीजेपी आने वाले दशकों तक भारतीय राजनीति में एक बड़ी ताकत बनी रहेगी। 

अपनी गोवा यात्रा (Goa Visit) के दौरान प्रशांत किशोर ने कहा कि एक बार आप राष्ट्रीय स्तर पर आप 30 प्रतिशत वोट हासिल कर लेते हैं तो इतनी जल्दी राजनीतिक तस्वीर से नहीं हट जाएंगे। 

मोदी बाहर हो सकते लेकिन बीजेपी बनी रहेगी

प्रशांत किशोर ने कहा कि इस भ्रम में न रहें कि लोग नाराज हो रहे हैं। शायद लोग मोदी को बाहर कर देंगे लेकिन बीजेपी कहीं नहीं जाने वाली है। अगले कई दशकों तक बीजेपी से लड़ना होगा। उन्होंने पीएम मोदी को लेकर कहा कि राहुल गांधी को यही भ्रम है कि मोदी के सत्ता में रहने तक ही बीजेपी मजबूत है। 
प्रशांत किशोर ने कहा, 'जब तक आप मोदी की ताकत को नहीं समझेंगे, आप उन्हें हरा नहीं पाएंगे। मैं जो समस्या देखता हूं वह यह है कि ज्यादातर लोग उनकी ताकत को समझने के लिए अपना समय स्पेंड नहीं कर रहे हैं। यह समझना होगा कि उनकी लोकप्रियता का क्या कारण है। अगर आप इस बात को समझ लेंगे, तभी आप उन्हें हराने के लिए काउंटर ढूंढ सकते हैं।

देश में बंटा हुआ वोटर बेस बड़ी समस्या

प्रशांत किशोर ने कहा कि देश में वोटर बंटे हुए हैं। अगर आप वोटर बेस को देखें तो यह एक-तिहाई और दो-तिहाई के बीच की लड़ाई है। केवल एक तिहाई लोग भाजपा को वोट दे रहे हैं या भाजपा का समर्थन करना चाहते हैं। समस्या यह है कि दो-तिहाई मतदाता 10, 12 या 15 राजनीतिक दलों में डिवाइडेड है। ऐसा कांग्रेस के कमजोर होने की वजह से है।

यह भी पढ़ें:

कश्मीर को लेकर सऊदी अरब को दिखाया था आंख, अब जाकर गिड़गिड़ाया तो 3 अरब डॉलर की मदद का किया ऐलान

Covaxin को फिर नहीं मिला WHO से अप्रूवल, 3 नवम्बर को अब होगा निर्णय

टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने पर जम्मू-कश्मीर के दो मेडिकल स्टूडेंट्स पर यूएपीए केस

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios