Asianet News HindiAsianet News Hindi

तो PK होंगे Punjab Assembly Elections में Congress के तारणहार, मिली जीत की रणनीति बनाने की जिम्मेदारी

प्रशांत किशोर पंजाब में कांग्रेस को फिर से सत्ता में लाने के लिए मेहनत करना शुरू कर दिए हैं। कांग्रेस आलाकमान ने पंजाब कांग्रेस के जिम्मेदारों को पीके को चुनावी रणनीति संबंधित सभी डेटा और आवश्यक जानकारियां साझा करने को कहा है। 

Prashant Kishore will be chief strategist of Punjab Congress in Assembly elections
Author
New Delhi, First Published Nov 3, 2021, 7:57 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। पंजाब (Punjab) में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेस (Congress) ने बड़ा फैसला किया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt.Amarinder Singh) की नई पार्टी के ऐलान और कांग्रेस राज्य संगठन में आतंरिक कलह के बीच अब रणनीतिकारों को अलग से लगाया जाएगा। देश के जाने माने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) की पंजाब में एंट्री होने जा रही है। मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी (Charanjeet Singh Channi) ने पीके (PK) के साथ आने की ओर इशारा किया है। 

आलाकमान ने चुनावी रणनीति और आंकड़े पीके से शेयर करने को कहा

प्रशांत किशोर पंजाब में कांग्रेस को फिर से सत्ता में लाने के लिए मेहनत करना शुरू कर दिए हैं। कांग्रेस आलाकमान ने पंजाब कांग्रेस के जिम्मेदारों को पीके को चुनावी रणनीति संबंधित सभी डेटा और आवश्यक जानकारियां साझा करने को कहा है। जल्द ही पीके पंजाब के दौरे पर होंगे।

कांग्रेस राज्य इकाई और सीनियर लीडर्स ने की मीटिंग

पंजाब चुनाव को देखते हुए कांग्रेस काफी सीरियस है। पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह के पार्टी छोड़ने और नई पार्टी बनाने के बाद भी आंतरिक कलह से जूझ रही कांग्रेस जनता के बीच अपनी बेहतर छवि बनाने में जुटी हुई है। चुनाव को देखते हुए मंगलवार की रात में पंजाब के तमाम विधायकों के साथ मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने मीटिंग भी की है। इस दौरान चरणजीत सिंह चन्नी तमाम विधायकों और कैबिनेट मंत्रियों को ये बताते हुए देखे गए कि प्रदेश कांग्रेस ऑब्जर्वर हरीश चौधरी (Harish Chaudhary) के मुताबिक जल्द ही प्रशांत किशोर (PK) को भी इंट्रोड्यूस किया जाएगा।

अधीर रंजन चौधरी हैं पीके के खिलाफ

पंजाब में पीके भले ही कांग्रेस का साथ देने के लिए तैयार हो गए हैं लेकिन पार्टी में अंदरुनी तौर पर कई नेता हैं जो उनके खिलाफ हैं। ममता बनर्जी की पश्चिम बंगाल चुनावों में मदद करने वाले पीके की मुखालफत पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी (Adheer Ranjan Chaudhary)कर रहे हैं। चौधरी ने बीते दिनों ही पीके पर हमलावर होते हुए उनको पीएम नरेंद्र मोदी का एजेंट तक करार दिया था। चौधरी ने कहा, ‘ममता बनर्जी कांग्रेस को नकार कर बीजेपी की मदद कर रही हैं। उस व्यक्ति को जानने का प्रयास करें, जिनका नाम प्रशांत किशोर है। दरअसल, प्रशांत किशोर मोदी के एजेंट हैं। पीके बीजेपी के एजेंडे को लागू करने के लिए काम कर रहे हैं।’

यह भी पढ़ें:

Covaxin को WHO का अप्रूवल, अब दुनिया के किसी कोने में बेरोकटोक यात्रा कर सकेंगे दोनों डोज लेने वाले

नौसेना पनडुब्बी जासूसी कांड: चार नेवी अधिकारियों समेत छह के खिलाफ सीबीआई ने दायर की चार्जशीट

यूपी की इस महिला पुलिस अफसर की यह फोटो शेयर कर रहे युवा, क्या है इस तस्वीर की सच्चाई?

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios