Asianet News Hindi

प्रेसिडेंशियल सैलून से कानपुर पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, 18 साल बाद किसी राष्ट्रपति ने किया सफर

दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उनकी पत्नी सविता कोविंद प्रेसिडेंशियल सैलून से कानपुर के लिए रवाना हुए थे। राष्ट्रपति को रवाना करने के लिए रेल मंत्री पीयूष गोयल, रेलवे बोर्ड के चेयरमैन व सीईओ सुनीत शर्मा विशेष रूप से मौजूद रहे। 

President Ramnath Kovind visit in Kanpur, 18 years after APJ Kalam any president is using Presidential saloon DHA
Author
Kanpur, First Published Jun 25, 2021, 10:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कानपुर। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 25 जून की शाम को कानपुर पहुंचे। दिल्ली से कानपुर का सफर उन्होंने प्रेसिडेंशियल सैलून में किया। करीब 18 साल बाद किसी राष्ट्रपति ने इस सैलून का इस्तेमाल किया है। प्रेसिडेंट कोविंद के कानपुर के झींझक स्टेशन पर भी रूकेंगे। यहां पहुंचने के पहले खास तैयारियां की गई थी। उनके साथ उनकी पत्नी सविता कोविंद भी साथ हैं। 
इसके पहले सुबह दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उनकी पत्नी सविता कोविंद प्रेसिडेंशियल सैलून से कानपुर के लिए रवाना हुए थे। राष्ट्रपति को रवाना करने के लिए रेल मंत्री पीयूष गोयल, रेलवे बोर्ड के चेयरमैन व सीईओ सुनीत शर्मा विशेष रूप से मौजूद रहे। 

कानपुर के झींझक रेलवे स्टेशन पर 38 लोगों से मिलेंगे प्रेसिडेंट 
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कानपुर के झींझक रेलवे स्टेशन पर भी रूकेंगे। यहां 38 लोगों से वह मुलाकात करेंगे। यहां के झींझक कस्बे के ओम नगर मोहल्ले में उनके परिवार के लोग रहते हैं। 

सुबह राष्ट्रपति जाएंगे अपने गांव

शुक्रवार की शाम कानपुर पहुंचे राष्ट्रपति रात यहीं बिताएंगे। शनिवार को वह अपने पैतृक गांव परौंख जाएंगे। महामहिम हेलीकाप्टर से कानपुर देहात के परौंख में उतरेंगे। गांव में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे। फिर इसके बाद दोपहर में वह अपने सहपाठी सतीश मिश्र के घर पुखरायां जाएंगे। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios