Asianet News Hindi

पीएम ने महाराष्ट्र, तमिलनाडु और मध्य प्रदेश के CM से जाना कोविड की स्थिति का हाल, दिए कुछ सुझाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को महाराष्ट्र, तमिलनाडु और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री से टेलिफोन पर चर्चा करके कोरोना संक्रमण की मौजूदा स्थिति और उसे रोकने किए जा रहे प्रयासों की जानकारी ली। साथ ही कुछ सुझावों का आदान-प्रदान किया। मोदी लगातार कोविड की स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं। बता दें कि महाराष्ट्र में अभी भी सबसे अधिक केस निकल रहे हैं। हालांकि रिकवरी रेट में सुधार हुआ है।  वहीं, मध्य प्रदेश में स्थिति काबू में आ चुकी है। लेकिन तमिलनाडु टॉप-10 संक्रमित राज्यों में शामिल हो गया है।

Prime Minister discusses  on covid with Chief Minister of Maharashtra and Madhya Pradesh kpa
Author
New Delhi, First Published May 8, 2021, 2:09 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. देश कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहा है। संक्रमण को रोकने विभिन्न राज्यों द्वारा किए जा रहे प्रयासों की प्रधानमंत्री नरेंद्र ने शनिवार को टेलिफोनिक समीक्षा की। मोदी ने महाराष्ट्र, तमिलनाडु और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री से चर्चा करके कोरोना संक्रमण की मौजूदा स्थिति और उसे रोकने किए जा रहे प्रयासों की जानकारी ली। साथ ही कुछ सुझावों का आदान-प्रदान किया। मोदी लगातार कोविड की स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं। बता दें कि महाराष्ट्र में अभी भी सबसे अधिक केस निकल रहे हैं। हालांकि रिकवरी रेट में सुधार हुआ है। वहीं, मध्य प्रदेश में स्थिति काबू में आ चुकी है। लेकिन तमिलनाडु टॉप-10 संक्रमित राज्यों में शामिल हो गया है।

महाराष्ट्र में अभी भी सबसे अधिक केस
महाराष्ट्र में अभी भी सबसे अधिक केस आ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में यहां 54,022 केस आए, जबकि देश में सबसे अधिक 898 लोगों की मौत हुई। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई ऑक्सीजन मॉडल की तारीफ करके महाराष्ट्र के प्रयासों को सराहा है। सूत्रों के अनुसार, मोदी ने ठाकरे से महाराष्ट्र में संक्रमण की रफ्तार पर काबू करने और रिकवरी रेट पर फोकस करने को कहा।

मध्य प्रदेश में लगातार हो रहा है सुधार
पिछले महीने तक मध्य प्रदेश टॉप-10 संक्रमित राज्यों की लिस्ट में शामिल था, लेकिन अब यहां लगातार सुधार हो रहा है। पिछले 24 घंटे में यहां 11,708 केस आए, जबकि 84 लोगों की मौत हुई। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करके बताया-आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर चर्चा कर उन्हें मध्यप्रदेश में COVID19 की वर्तमान स्थिति से अवगत कराया और लगातार घट रहे पॉज़िटिविटी रेट व तेज़ी से बढ़ रहे रिकवरी रेट की जानकारी दी।

लगातार मुख्यमंत्रियों से बात कर रहे मोदी
प्रधानमंत्री कोविड को नियंत्रित करने लगातार राज्यों से बात कर रहे हैं। मोदी ने शनिवार को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन से भी चर्चा की। बता दें कि शुक्रवार को ही स्टालिन ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली और 10 से 24 मई तक टोटल लॉकडाउन का ऐलान किया है। बता दें तमिलनाडु में पिछले 24 घंटे में 26,465 केस आए हैं, जबकि 197 लोगों की मौत हुई। यहां अब तक 13,23,965 केस आ चुके हैं, जबकि 15,171 लोगों की मौत हो चुकी है। गुरुवार को मोदी ने आंध्र प्रदेश, ओडिशा, झारखंड और तेलंगाना के मुख्यमंत्रियों के अलावा जम्मू-कश्मीर और पुडुचेरी के राज्यपालों से चर्चा की थी।

ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की मीटिंग में स्वास्थ्य मंत्री ने बताया
उधर, शनिवार को  ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स(GoM) की 25वीं बैठक हुई। इसमें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा-देश में लगातार तीन दिन से रोज 4 लाख से ज़्यादा मामले आ रहे हैं और पिछले 24 घंटे में फिर 4,01,078 मामले आए। हालांकि ये संतोषजनक बात है​ कि पिछले 24 घंटे में 3,18,609 मरीज़ ठीक हुए हैं।

 

COVID19 https://t.co/b6pLkIf2Wn

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios