Asianet News Hindi

जम्मू-कश्मीर में इलेक्शन की तैयारी: 24 जून को PM करेंगे सर्वदलीय बैठक, 16 पार्टियों के नेताओं को बुलाया है

अमित शाह की शुक्रवार को एक उच्चस्तरीय मीटिंग के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जून को जम्मू-कश्मीर के नेताओं के साथ सर्वदलीय बैठक कर सकते हैं। माना जा रहा है कि राज्य में विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा हो सकती है।

Prime Minister Narendra Modi may hold an all-party meeting with the leaders of Jammu and Kashmir next week kpa
Author
New Delhi, First Published Jun 19, 2021, 10:07 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में एक उच्चस्तरीय मीटिंग की थी। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जून को वहां के नेताओं के साथ एक सर्वदलीय मीटिंग कर सकते हैं। बैठक में गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रह सकते हैं। माना जा रहा है कि इस बैठक में राज्य में विधानसभा चुनाव से संबंधित चर्चा हो सकती है। धारा 370 हटने के बाद राज्य में यह इस संबंध में यह पहली सर्वदलीय बैठक होगी। बैठक में 16 राजनीतिक दलों के नेताओं को बुलाया गया है। इस में जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देने पर भी बात हो सकती है।

शुक्रवार को अमित शाह ने की थी मीटिंग
धारा 370 हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में विकास को गति देने केंद्र सरकार तेजी से काम कर रही है। इस सिलसिले में शुक्रवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने वहां के उच्च अधिकारियों से मुलाकात की थी। गृह मंत्रालय में हुई इस मीटिंग में एनएसए अजीत डोभाल, जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह सहित कई उच्चाधिकारी मौजूद थे। अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा से भी मंत्रालय में ही मुलाकात की थी। 

यह भी पढ़ें
मोदी कैबिनेट का विस्तारः इन चेहरों को मिल सकती है कैबिनेट में जगह, जानिए क्यों किया जाएगा शामिल ?

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios