Asianet News HindiAsianet News Hindi

कर्नाटक: चुनाव से पहले बड़ा तोहफा, शुक्रवार को PM करेंगे 3800 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को कर्नाटक के पोर्ट सिटी मंगलुरु की यात्रा करेंगे। इस दौरान वह 3800 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। वह एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

Prime Minister Narendra Modi will be inaugurate and lay foundation for Rs 3,800 cr projects in Mangaluru vva
Author
First Published Sep 1, 2022, 11:18 AM IST

मंगलुरु। अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले कर्नाटक के लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं। शुक्रवार को प्रधानमंत्री राज्य के पोर्ट सिटी मंगलुरु की यात्रा करेंगे। इस दौरान वह 3800 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

प्रधानमंत्री का विशेष विमान दोपहर करीब 1:30 बजे मंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड करेगा। यहां से वह हेलिकॉप्टर में सवार होकर न्यू मंगलुरु पोर्ट अथॉरिटी (NMPA) के पनामबुरी स्थित परिसर में पहुंचेंगे। यहां एक भव्य कार्यक्रम में वह कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसके बाद गोल्डफिंच सिटी मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। 

प्रधानमंत्री को सुनने पहुंचेंगे 2 लाख लोग
गोल्डफिंच सिटी मैदान में करीब दो लाख लोग प्रधानमंत्री को सुनने के लिए जुटेंगे। इनमें करीब एक लाख भाजपा कार्यकर्ता होंगे। जिला प्रशासन ने कहा है कि उसने इस कार्यक्रम के लिए सरकार द्वारा जलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ ले रहे 70 हजार लोगों को आमंत्रित किया है। कार्यक्रम में दक्षिण कन्नड़ और उडुपी जिले के विभिन्न हिस्से के लोगों के आने की संभावना है। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल, प्रह्लाद जोशी और शोभा करंदलाजे जनसभा में मौजूद रहेंगे। इसके साथ ही कर्नाटक सरकार के मंत्री और भाजपा विधायक व नेता भी कार्यक्रम में शामिल होंगे। पुलिस ने कार्यक्रम की सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए हैं। 

यह भी पढ़ें- BIG कंट्रोवर्सी के बीच दिल्ली में आज से शराब का फिर पुराना इंतजाम, जानिए क्या हुआ है बदलाव

PM इन परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन और शिलान्यास

  • न्यू मंगलोर पोर्ट अथॉरिटी द्वारा शुरू किए गए कंटेनरों और अन्य कार्गो को संभालने के लिए बर्थ नंबर 14 के मशीनीकरण के लिए 280 करोड़ रुपए से अधिक की परियोजना का उद्घाटन करेंगे। 
  • बंदरगाह द्वारा शुरू की गई लगभग 1,000 करोड़ रुपए की पांच परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।        
  • मंगलोर रिफाइनरी एंड पेट्रोकेमिकल्स लिमिटेड द्वारा शुरू की गई दो परियोजनाओं (बीएस VI अपग्रेडेशन प्रोजेक्ट और सी वाटर डिसेलिनेशन प्लांट) का उद्घाटन करेंगे। इनपर क्रमशः 1,830 करोड़ रुपए और 680 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं।

यह भी पढ़ें- Monsoon Update: दिल्ली में 14 साल में सबसे कम बारिश, कई राज्यों में फसलों पर पड़ेगा असर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios