Asianet News HindiAsianet News Hindi

प्रियंका गांधी का वित्त मंत्री पर हमला, कहा, आप प्याज नहीं खातीं लेकिन महंगाई का हल निकालें

प्रियंका ने ट्वीट कर कहा, 'वित्त मंत्री जी ये जानकर अच्छा लगा कि आप खुद प्याज-लहसुन नहीं खाती हैं, लेकिन आप खुद की नहीं देश की वित्तमंत्री हैं। 

priyanka gandhi attacks on finmin nirmala sitaraman okay you dont have onion but solve the problem kpt
Author
New Delhi, First Published Dec 11, 2019, 4:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्याज के आसमान छूते दाम को लेकर वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण पर सवाल उठाए हैं। वाड्रा ने ट्वीव किया कि, आप भले प्याज न खाती हों लेकिन देश की जनता के लिए आपको बढ़ती महंगाई का कोई हल तो निकालना चाहिए। 

बुधवार को प्रियंका गांधी ने ट्विटर पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर निशाना साधा। उन्होंने प्याज-लहसुन के बढ़ते दामों पर एक रिपोर्ट शेयर की। इसके साथ वह महंगाई पर तीखे सवाल पूछती नजर आईं।

खुद की नहीं देश की वित्तमंत्री हैं आप

प्रियंका ने ट्वीट कर कहा, 'वित्त मंत्री जी ये जानकर अच्छा लगा कि आप खुद प्याज-लहसुन नहीं खाती हैं, लेकिन आप खुद की नहीं देश की वित्तमंत्री हैं। प्याज-लहसुन के दाम आम आदमी को लूट रहे हैं तो आपको हल निकालना होगा।' उन्होंने एक रिपोर्ट को शेयर किया जिसमें दावा किया गया था कि जब किसान ने बंपर प्याज उगाई तो आपने उन्हें दो रुपये और आठ रुपये प्रति किलो दाम दिया था।

 

आपकी नीति का दिवालियापन है

कांग्रेस नेता ने कहा कि बिचौलिए मालामाल हुए और किसान आत्महत्या के लिए मजबूर। इन खराब नीतियों के चलते ही बुवाई का रकबा घट गया। आपने उसके लिए भी कुछ नहीं किया। अब प्याज आंसुओं से रुला रहा है। किसान को कुछ नहीं मिला, आम जन महंगा प्याज खरीदें। बस बिचौलियों की चांदी है। ये आपकी नीति का दिवालियापन है और कुछ नीति नहीं।

सीतारमण ने कहा था प्याज नहीं खाती मैं तो फर्क नहीं पड़ता

दरअसल, पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें सीतारमण प्याज के दामों पर बोलती नजर आईं। इसमें वह कह रही थीं कि उनके घर में प्याज-लहसुन ज्यादा नहीं खाया जाता। कांग्रेस नेता की ओर से प्याज का मुद्दा उठाने पर निर्मला सीतारमण ने कहा, मैं इतना लहुसन, प्याज नहीं खाती हूं। मैं ऐसे परिवार से हूं जहां प्याज से मतलब नहीं रखते।

हालांकि ये बयान तोड़-मरोड़कर इस्तेमाल किया गया था। वित्तमंत्री से पूछा गया था कि, क्या वह प्याज खाती हैं? तब उन्होंने इसका जवाब दिया था। लोकसभा में प्याज की कीमतों पर सवाल उठाए जा रहे हैं। बढ़ती महंगाई पर जनता भी त्रस्त है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios