Asianet News Hindi

पंजाब कांग्रेस में कलह: कैप्टन से बगावत करने वाले विधायकों से मिलेंगे राहुल गांधी

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ बगावत करने वाले विधायकों और बाकियों से आज राहुल गांधी मिलेंगे। पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है, इससे पहले वहं कलह सामने आने के बाद हाईकमान लगातार सक्रिय है। 
 

Punjab Congress bagawat, Rahul Gandhi meets MLAs kpa
Author
New Delhi, First Published Jun 25, 2021, 8:15 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पंजाब में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में बची कलह को सुलझाने हाईकमान ऐड़ी-चोटी का जोर लगा रहा है। इसी कोशिशों में राहुल गांधी आज अपने निवास पर विधायकों से मुलाकात करेंगे। इस बैठक में आपसी मतभेदों को दूर करके आगामी चुनाव को लेकर एकजुट होने पर जोर दिया जाएगा।

तीन सदस्यीय समिति भी नहीं सुलझा पाई मसला
पंजाब के मुख्यमंत्री कैटन अमरिंदर सिंह के खिलाफ नवजोत सिंह सिद्धू सहित कुछ मंत्रियों और विधायकों ने बगावती तेवर अख्तियार किए हुए हैं। इस मसले को सुलझाने के लिए 22 जून को तीन सदस्यीय समिति बनाई गई थी। इस समिति ने कैप्टन सहित तमाम विधायकों से बातचीत की थी।

राहुल ने पूछा विधायकों से एक सवाल
बताते हैं कि राहुल गांधी ने विधायकों से पूछा है कि अगर कैप्टन अमरिंदर सिंह को विधानसभा चुनाव में सीएम का चेहरा नहीं बनाते हैं, तो कितने विधायक बगावत करेंगे? इस बीच कैप्टन भी लगातार सख्त होते जा रहे हैं। उन्होंने पार्टी की कार्यवाहक अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने का समय मांगा है। इस बीच पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ और राज्य के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल गुरुवार को राहुल गांधी ने मिले थे।

यह भी पढ़ें-अमित शाह ने कहा- हम कश्मीर के लिए प्रतिबद्ध, संसद में किए गए वादे को पूरा करने के लिए ये बैठक मील का पत्थर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios