Asianet News Hindi

अमित शाह ने कहा- हम कश्मीर के लिए प्रतिबद्ध, संसद में किए गए वादे को पूरा करने के लिए ये बैठक मील का पत्थर

बैठक के बाद जानकारी देते हुए कहा कि हम जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमने जम्मू और कश्मीर के भविष्य पर चर्चा की। आर्टिकल 370 समाप्त करने के बाद कश्मीर के नेताओं से साथ पीएम मोदी और शाह ने पहली बार मीटिंग की है। 

amit Shah said We are committed to ensure all round development of Jammu and Kashmir pwa
Author
New Delhi, First Published Jun 24, 2021, 8:18 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर की 14 पार्टियों की पीएम मोदी से साथ हुई बैठक के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने कहा- जम्मू-कश्मीर को लेकर आज बहुत ही अच्छे सौहार्दपूर्ण माहौल में बैठक हुई। सभी ने लोकतंत्र और संविधान के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की। साथ ही जम्मू-कश्मीर में लोकतांत्रिक प्रक्रिया को मजबूत करने पर जोर दिया गया।

 

 

और क्या कहा अमित शाह ने
बैठक के बाद जानकारी देते हुए कहा कि हम जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमने जम्मू और कश्मीर के भविष्य पर चर्चा की। परिसीमन और चुनाव संसद में किए गए वादे के अनुसार राज्य का दर्जा बहाल करने में महत्वपूर्ण मील के पत्थर हैं।

 

 

पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग
बैठक में मौजूद सभी नेताओं ने जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग की। बता दें कि 5 अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को समाफ्त करने के साथ ही इसके पूर्ण राज्य का दर्जा छीन लिया गया था। जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अलग-अलग केन्द्र शासित राज्यों में बांट दिया गया था। 

इसे  भी पढ़ें- कश्मीर नेताओं से PM Modi ने कहा- दिल्ली की दूरी और दिल की दूरी मिटाना चाहता हूं, पूर्ण राज्य का मिलेगा दर्जा

परिसीमन के बाद होंगे चुनाव
बैठक में शामिल नेताओं ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में परिसीमन के बाद जल्द ही चुनाव कराए जाएंगे। सभी नेता सामान्य तरीके से चुनाव चाहते हैं। प्रधानमंत्रीजी ने भरोसा दिलाया है कि हम जम्मू-कश्मीर के विकास पर काम करेंगे। प्रधानमंत्रीजी ने कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग पर भी पूरा भरोसा नेताओं को दिलाया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios