Asianet News Hindi

कोरोना नियमों के साथ निकलेगी पुरी रथ यात्रा, श्रद्धालु नहीं हो सकेंगे शामिल; सिर्फ सेवक रहेंगे मौजूद

 कोरोना महामारी के बीच इस साल भी पुरी में भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा निकलेगी। लेकिन इस बार भी कोरोना गाइडलाइन्स का पालन किया जाएगा। इसके अलावा रथ यात्रा में श्रद्धालु शामिल नहीं हो सकेंगे। सिर्फ रथ खींचने वाले सेवक ही मौजूद रहेंगे। 

Puri Rath Yatra will be held this year following COVID restrictions KPP
Author
Puri, First Published Jun 10, 2021, 2:58 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पुरी. कोरोना महामारी के बीच इस साल भी पुरी में भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा निकलेगी। लेकिन इस बार भी कोरोना गाइडलाइन्स का पालन किया जाएगा। इसके अलावा रथ यात्रा में श्रद्धालु शामिल नहीं हो सकेंगे। सिर्फ रथ खींचने वाले सेवक ही मौजूद रहेंगे। 

यह जानकारी ओडिशा के स्पेशल रिलीफ कमिश्नर प्रदीप के जेना ने दी। उन्होंने बताया कि रथ यात्रा के दौरान पिछले साल की सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन का पालन किया जाएगा। इसके अलावा कोरोना के चलते श्रद्धालुओं के शामिल होने पर रोक रहेगी। 

कोविड निगेटिव रिपोर्ट वाले सेवक ही रहेंगे मौजूद
उन्होंने बताया कि रथ यात्रा में सिर्फ सेवक और पुजारी मौजूद रहेंगे। रथ यात्रा में उन्हीं सेवकों को अनुमति दी जाएगी, जिनके पास कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट होगी और वैक्सीनेशन की दोनों डोज लगवा चुके होंगे। 

12 जुलाई को निकलेगी रथयात्रा
इस साल 12 जुलाई को पुरी में रथ यात्रा निकलेगी। कोरोना को देखते हुए इस बार भी श्रद्धालुओं के शामिल होने पर रोक लगाई गई है। ऐसे में ओडिशा सरकार ने दूरदर्शन से रथ यात्रा का सीधा प्रसारण करने की अपील की है, ताकि लोग घरों से ही दर्शन कर सकें। पिछले साल भी कोरोना के चलते दूरदर्शन से रथ यात्रा का सीधा प्रसारण किया गया था। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios