Asianet News Hindi

फिल्म सिटी पर रार: उद्धव बोले हिम्मत हो तो फिल्म सिटी ले जाकर दिखाएं, योगी ने कहा- हम नई बनाएंगे

CM योगी के मुंबई दौरे को लेकर विवाद भी शुरू हो गया है। यूपी में फिल्म सिटी बनाने के मुद्दे पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा- कॉम्पटीशन अच्छी बात है, लेकिन किसी की धमकी नहीं चलेगी। उद्धव ठाकरे ने कहा अगर हिम्मत है तो वो फिल्म सिटी ले जाकर दिखाएं। वहीं CM योगी ने इसके जवाब में कहा, 'हम कुछ नहीं ले जा रहे, मुंबई फिल्म सिटी यहीं रहेगी, यूपी में वहां के माहौल और जरूरतों के हिसाब से नई फिल्म सिटी बनाई जा रही है।

Rage increased on Film City Sanjay Raut asks CM Yogi What happened to Noida Film City kpl
Author
Mumbai, First Published Dec 2, 2020, 12:58 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुंबई दौरे पर हैं। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में उन्होंने बुधवार को लखनऊ नगर निगम के बांड लॉन्च किए। इसके बाद योगी ने कई बॉलीवुड हस्तियों से मुलाकात भी किया। CM योगी के मुंबई दौरे को लेकर विवाद भी शुरू हो गया है। यूपी में फिल्म सिटी बनाने के मुद्दे पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा- कॉम्पटीशन अच्छी बात है, लेकिन किसी की धमकी नहीं चलेगी। उद्धव ठाकरे ने कहा अगर हिम्मत है तो वो फिल्म सिटी ले जाकर दिखाएं। वहीं CM योगी ने इसके जवाब में कहा, 'हम कुछ नहीं ले जा रहे, मुंबई फिल्म सिटी यहीं रहेगी, यूपी में वहां के माहौल और जरूरतों के हिसाब से नई फिल्म सिटी बनाई जा रही है।

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा, 'कॉम्पटीशन होना अच्छी बात है, लेकिन चिल्लाकर, धमकाकर कोई उद्योग लेकर जाना चाहेगा, तो मैं वो होने नहीं दूंगा। आज भी कुछ लोग आपसे मिलने आएंगे और कहेंगे कि हमारे यहां आ जाओ।' उद्धव ने योगी का नाम लिए बिना कहा, 'दम हैं तो यहां के उद्योगों को बाहर लेकर जाएं।'

मनसे ने लगाए आपत्तिजनक पोस्टर
राज ठाकरे की पार्टी MNS ने योगी के होटल के बाहर लगाए पोस्टर में लिखा, 'कहां राजा भोज कहां गंगू तेली', नाकाम राज्य की बेरोजगारी छुपाने के लिए मुंबई के उद्योग को UP ले जाने आया है ठग।'
 

संजय राउत ने भी साधा निशाना 

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, 'मुंबई की फिल्म सिटी को दूसरी जगह शिफ्ट करना आसान नहीं है। दक्षिण भारत में भी फिल्म उद्योग बड़ा है, पश्चिम बंगाल और पंजाब में भी फिल्म सिटी है। क्या योगी जी इन स्थानों पर भी जाएंगे और वहां के निर्देशकों/कलाकारों से बात करेंगे या क्या वह केवल मुंबई में ही ऐसा करने जा रहे हैं?' राउत ने मुख्यमंत्री योगी से सवाल करते हुए पूछा कि पहले सीएम योगी को यह बताना चाहिए कि नोएडा फिल्म सिटी का क्या हुआ? उन्होंने कहा कि मुंबई की फिल्म सिटी को कोई कहीं नहीं ले जा सकता है। 

मुंबई फिल्म सिटी शिफ्ट करने के मुगालते में ना रहें: निरुपम
वहीं, कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कहा, 'बॉलीवुड को कोई कहीं नहीं ले जा सकता और ना ही यह किसी सरकार या राजनीतिक पार्टी के संरक्षण का मोहताज है। सिनेमा के दीवानों ने अपनी मेहनत से इस विराट दुनिया को बसाया है और यह इंटरनल प्रक्रिया सौ वर्षों से जारी है। नेता लोग इसे शिफ्ट करने या बचाने के मुगालते में ना रहें।' बॉलीवुड को कोई कहीं नहीं ले जा सकता।
और ना ही यह किसी सरकार या राजनीतिक पार्टी के संरक्षण की मोहताज है, सिनेमा के दीवानों ने अपनी मेहनत से इस विराट दुनिया को बसाया है और यह इंटरनल प्रक्रिया सौ वर्षों से जारी है। नेता लोग इसे शिफ्ट करने या बचाने के मुगालते में ना रहें।

सीएम योगी ने की अक्षय कुमार की तारीफ 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मंगलवार रात को मुंबई के ट्राइडेंट होटल में अभिनेता अक्षय कुमार ने मुलाकात की। सीएम योगी इसी होटल में ठहरे हुए हैं। इस अवसर पर योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में फिल्म निर्माण की असीम संभावनाएं हैं। इसके दृष्टिगत राज्य सरकार फिल्म नीति-2018 के माध्यम से फिल्म निर्माण गतिविधियों को बढ़ावा दे रही है। राज्य में फिल्मों की शूटिंग होने से स्थानीय लोगों को रोजगार व प्रदेश के कलाकारों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का अवसर प्राप्त होता है। प्रदेश में फिल्म की शूटिंग करने वाले निर्माताओं को हर सम्भव सहयोग व सुविधा प्रदान की जा रही है।   मुख्यमंत्री ने कहा कि अक्षय कुमार ने अपनी कला का सदुपयोग करते हुए ‘टाॅयलेट एक प्रेम कथा’ फिल्म के माध्यम से समाज को प्रेरक संदेश दिया। ऐसी फिल्में समाज में जागरूकता उत्पन्न करने में मददगार सिद्ध होती हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios