Asianet News Hindi

राहुल ने पूछा- क्या सरकार पुख्ता कह सकती है, चीनी सैनिकों ने नहीं की घुसपैठ?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को सरकार पर निशाना साधा।  उन्होंने कहा कि सरकार कन्फर्म करे कि कोई भी चीनी सैनिक भारतीय सीमा में नहीं घुसा है। 

Rahul asked- Can the government say firmly, Chinese soldiers did not infiltrate?
Author
New Delhi, First Published Jun 3, 2020, 5:03 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट करते हुए सरकार पर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सरकार कन्फर्म करे कि कोई भी चीनी सैनिक भारतीय सीमा में नहीं घुसा है। सरकार मामला साफ करे कि वास्तव में दोनों देशों के बीच क्या बात चल रही है। सरकार जनता को गुमराह कर रही है। इसके पहले भी उन्होंने कहा था कि सरकार चीन के मामले पर चुप्पी साधे बैठी है। उन्होंने कहा जो भी स्थिति है सरकार बताए कि चीन के साथ सीमा का विवाद क्यों नहीं सुलझ पा रहा है।
 

एलएसी पर दोनों देशों की सेनाएं तैनात
चीन ने मई के पहले सप्ताह में एलएसी के पास अपनी सेना जमा करना शुरू कर दिया था। इसके बाद भारत ने भी अपनी सेना सीमा के पास लगा दी। अब दोनों देशों की सेना सीमा के दोनों तरफ खड़ी है। इस विवाद को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि चीन ने काफी संख्या में सैनिक सीमा के पास जमा कर रहे हैं। सिंह ने कहा कि 6 जून को दोनों देशों लेफ्टिनेंट जनरल रैंक के अधिकारियों के बीच मीटिंग तय हुई है। इस मीटिंग के बाद मामले का कोई हल निकलने की उम्मीद है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios