Asianet News Hindi

"अबकी बार ट्रम्प सरकार" बयान पर मोदी को राहुल गांधी ने घेरा, फिर विदेश मंत्री को कहा, थैंक यू

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम में मोदी के भाषण अबकी बार ट्रम्प सरकार पर कमेंट किया। उन्होंने कहा कि यह मोदी की अक्षमता को दर्शाता है। उन्होंने विदेश मंत्री एस जयशंकर को मोदी की अक्षमता को ढंकने के लिए धन्यवाद दिया और उनसे प्रधानमंत्री को कूटनीति के बारे में  सिखाने का आग्रह किया।

Rahul Gandhi commented on Narendra Modi for abki baar trump sarkar statement
Author
New Delhi, First Published Oct 1, 2019, 12:48 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम में मोदी के भाषण अबकी बार ट्रम्प सरकार पर कमेंट किया। उन्होंने कहा कि यह मोदी की अक्षमता को दर्शाता है। उन्होंने विदेश मंत्री एस जयशंकर को मोदी की अक्षमता को ढंकने के लिए धन्यवाद दिया और उनसे प्रधानमंत्री को कूटनीति के बारे में  सिखाने का आग्रह किया।

राहुल गांधी का पूरा ट्वीट किया है?
राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "हमारे पीएम की अक्षमता को ढंकने के लिए श्री जयशंकर आपका धन्यवाद। भारत के लिए डेमोक्रेट्स के साथ उनके गंभीर समर्थन ने गंभीर समस्याएं पैदा कीं। मुझे आशा है कि यह आपके हस्तक्षेप से ठीक हो जाएगी। जब आप इसमें हों, तो उन्हें कूटनीति के बारे में थोड़ा-बहुत सिखाएं।" 

जयशंकर ने क्या सफाई दी थी?
उन्होंने अपने ट्वीट के साथ एक समाचार रिपोर्ट को टैग किया, जिसमें जयशंकर के हवाले से कहा गया था कि प्रधानमंत्री ने हाउडी मोदी कार्यक्रम में उस बयान का गलत मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए। जयशंकर ने कहा कि भारत ने घरेलू अमेरिकी राजनीति के लिए एक गैर-पक्षपातपूर्ण रुख अपनाया था और मोदी केवल अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के शब्दों को दोहरा रहे थे, जो उन्होंने 2020 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रचार करते समय भारतीय अमेरिकी समुदाय के लिए अपनी उम्मीदवारी के लिए इस्तेमाल किया था।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios