Asianet News Hindi

तमिलनाडु: राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- वे जो पाना चाहते हैं उसके लिए CBI-ED का यूज करते हैं

कांग्रेस नेता राहुल गांधी तीन दिवसीय यात्रा पर तमिलनाडु में हैं। पहले दिन वे कोयंबटूर पहुंचे, जहां पीएम मोदी पर निसाना साधा। उन्होंने कहा, पीएम मोदी का तमिलनाडु की संस्कृति, भाषा और लोगों के लिए कोई सम्मान नहीं है। पीएम सोचते हैं कि तमिल लोग भाषा और संस्कृति को उनके विचारों और संस्कृति के अधीन होना चाहिए।

Rahul Gandhi on a visit to Tamil Nadu before the assembly elections kpn
Author
New Delhi, First Published Jan 23, 2021, 3:19 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोयंबटूर. कांग्रेस नेता राहुल गांधी तीन दिवसीय यात्रा पर तमिलनाडु में हैं। पहले दिन वे कोयंबटूर पहुंचे, जहां पीएम मोदी पर निसाना साधा। उन्होंने कहा, पीएम मोदी का तमिलनाडु की संस्कृति, भाषा और लोगों के लिए कोई सम्मान नहीं है। पीएम सोचते हैं कि तमिल लोग भाषा और संस्कृति को उनके विचारों और संस्कृति के अधीन होना चाहिए। 

"नरेंद्र मोदी जो पाना चाहते हैं उसके लिए वो CBI और ED का इस्तेमाल करते हैं। वो सोचते हैं कि क्योंकि वो तमिलनाडु की सरकार को नियंत्रित करते हैं इसलिए वो तमिलनाडु के लोगों को भी नियंत्रित कर सकते हैं।" 

राहुल ने कहा, "अर्थव्यवस्था के विकास के लिए सामंजस्य की जरूरत होती है। मौजूदा सरकार ने सब जगह बड़े स्तर पर असामंजस्य पैदा किया। मुझे लगता है कि भाजपा का जो माइंडसेट है उसके साथ हमें अर्थव्यवस्था की इस स्थिति से बाहर निकालना बहुत मुश्किल होगा।" 

इसी साल तमिलनाडु में चुनाव है
तमिलनाडु में इसी साल विधानसभा चुनाव है। उससे पहले राहुल गांधी की इस दौरे को बहुत अहम माना जा रहा है। राहुल किसानों, एमएसएमई क्षेत्र के प्रतिनिधियों, ट्रेड यूनियनों, मजदूरों और बुनकरों से मिलेंगे।  

जल्लीकट्टू के मौके पर भी साधा था निशाना
राहुल गांधी इससे पहले जल्लीकट्टू  देखने तमिलनाडु गए थे। तब भी उन्होंने तमिल संस्कृति के सम्मान की बात कही थी। राहुल गांधी ने कहा था, मैं दिल्ली से एक बहुत ही लोकप्रिय आयोजन देखने आया हूं। क्यों मैं मानता हूं कि तमिल संस्कृति, तमिल भाषा और तमिल इतिहास भारत के भविष्य के लिए जरूरी है तथा इनका सम्मान करने की जरूरत है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios