Asianet News HindiAsianet News Hindi

निजी विदेश यात्रा से भारत लौटे Rahul Gandhi, पार्टी नेताओं के साथ गोवा के लिए बनाई चुनावी रणनीति

राहुल गांधी ने सोमवार शाम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम के साथ बैठक की और गोवा में चुनावी रणनीति तथा तैयारियों की समीक्षा की। 

Rahul Gandhi returns to India from his personal visit abroad
Author
New Delhi, First Published Jan 11, 2022, 1:18 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। साल 2021 के अंतिम सप्ताह में छुट्टी मनाने विदेश गए कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भारत लौट आए हैं। वह रविवार रात को दिल्ली पहुंचे। सोमवार को उन्होंने गोवा में होने वाले चुनाव को लेकर पार्टी नेताओं के साथ रणनीति बनाई। उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम के साथ बैठक की और गोवा में चुनावी रणनीति तथा तैयारियों की समीक्षा की। 

दरअसल, गोवा में 14 फरवरी को वोट डाले जाएंगे। पार्टी ने यहां फॉरवर्ड पार्टी के साथ गठबंधन किया है और कुछ अन्य दलों के साथ भी तालमेल को लेकर बातचीत चल रही है। 16 जनवरी को गोवा में राहुल गांधी की एक सभा होने वाली थी, लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते पार्टी ने इसे स्थगित कर दिया था। 

आने वाले दिनों में राहुल गांधी पंजाब, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और मणिपुर को लेकर भी बैठकें कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिये 10 फरवरी से लेकर सात मार्च तक सात चरणों में मतदान होगा। वहीं, उत्तराखंड, पंजाब और गोवा में 14 फरवरी को वोट डाले जाएंगे। मणिपुर में दो चरणों में 27 फरवरी और 3 मार्च को मतदान होगा। इन पांचों राज्यों के विधानसभा चुनाव की मतगणना 10 मार्च को होगी।

बता दें कि पांच राज्यों में चुनाव से ठीक पहले राहुल गांधी के विदेश चले जाने पर खूब राजनीतिक बयानबाजी हुई थी। इस संबंध में कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि राहुल गांधी निजी यात्रा पर गए हैं। बीजेपी को इस संबंध में फिजूल अफवाहें नहीं उड़ानी चाहिए। राहुल गांधी पंजाब के मोगा में 3 जनवरी 2022 को चुनावी रैली कर पंजाब में अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करने वाले थे। पंजाब में कांग्रेस की सरकार है। पार्टी की ओर से रैली को लेकर तैयारी की जा रही थी, लेकिन राहुल गांधी की विदेश यात्रा के चलते इसे स्थगित करना पड़ा था।

 

ये भी पढ़ें

Punjab Election 2022 : एक्टर सोनू सूद की बहन मालविका कांग्रेस में शामिल, नवजोत सिंह सिद्धू ने दिलाई सदस्यता

PM Modi ने की अपील, Precaution Doses के योग्य लोग जरूर लें टीका

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios