Asianet News Hindi

फिर होगी राहुल गांधी की ताजपोशी, बैठक में बोले- पार्टी जो जिम्मेदारी देगी, उसे उठाने के लिए तैयार

राहुल गांधी एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष बन सकते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा बुलाई गई बैठक में राहुल ने कहा, पार्टी जो जिम्मेदारी देगी, उसे उठाने के लिए वे तैयार हैं। इस बैठक में नेतृत्व में बदलाव की मांग करने वाले बागी नेता भी शामिल थे। बैठक में राहुल के इस बयान का पार्टी नेताओं ने स्वागत किया।

Rahul Gandhi Said Ready To Work As Party Desires told congress KPP
Author
New Delhi, First Published Dec 19, 2020, 7:01 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. राहुल गांधी एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष बन सकते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा बुलाई गई बैठक में राहुल ने कहा, पार्टी जो जिम्मेदारी देगी, उसे उठाने के लिए वे तैयार हैं। इस बैठक में नेतृत्व में बदलाव की मांग करने वाले बागी नेता भी शामिल थे। बैठक में राहुल के इस बयान का पार्टी नेताओं ने स्वागत किया।

इस बैठक में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी के अलावा कांग्रेस के बागी नेता भी शामिल थे, जिन्होंने अंतरिम अध्यक्ष को पत्र लिखकर नेतृत्व में बदलाव की मांग की थी।   
 
बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करने की जरूरत
कांग्रेस नेता पवन बंसल ने बैठक के बाद बताया कि राहुल गांधी ने कहा, पार्टी जो जिम्मेदारी देगी। उसे उठाने के लिए तैयार हूं। इतना ही नहीं राहुल गांधी ने यह भी माना कि  पार्टी को बूथ स्तर पर मजबूत करने के लिए बेहतर संचार की आवश्यकता थी। वहीं, प्रियंका गांधी ने संगठन के पुनर्निर्माण और जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत करने की बात कही। उन्होंने कहा, पार्टी में बेहतर आंतरिक संचार की जरूरत है। 

सभी नेताओं ने भरी हामी
उधर, बैठक में कांग्रेस के नेताओं ने भी अपनी इच्छा जाहिर की। सभी नेता चाहते हैं कि राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष के तौर पर जिम्मेदारी लें। 

99% नेता राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने के पक्ष में 
इससे पहले रणदीप सुरजेवाला ने शुक्रवार को कहा था, जल्द ही नए पार्टी अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया शुरू होगी। कांग्रेस का इलेक्टोरल कॉलेज, ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी के सदस्य, कांग्रेस कार्यकर्ता और सदस्य मिलकर उसे अध्यक्ष चुनेंगे जो सबसे मुफीद होगा। उन्होंने कहा था, मैं और पार्टी के 99.9 प्रतिशत लोग चाहते हैं कि राहुल ही अध्यक्ष चुने जाएं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios