नई दिल्ली. कांग्रेस के स्थापना दिवस से एक दिन पहले राहुल गांधी विदेश दौरे पर निकल गए। एआईसीसी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, राहुल गांधी निजी यात्रा के लिए विदेश रवाना हो गए हैं और कुछ दिनों के लिए वहीं रहेंगे। हालांकि सुरजेवाला ने यह नहीं बताया कि वे कहां गए हैं? लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल इटली में मिलान के लिए रवाना हुए हैं। उनकी नानी मिलान में रहती हैं। 

सोशल मीडिया पर राहुल की आलोचना

राहुल गांधी की विदेश यात्रा की वजह से सोशल मीडिया पर चर्चा तेज हो गई है। लोग आरोप लगा रहे हैं कि राहुल गांधी राजनीति को लेकर गंभीर नहीं है। कुछ लोगों का आरोप है कि वह नए साल का जश्न मनाने के लिए गए हैं।  

राहुल ने किसानों को लेकर किया था ट्वीट

रविवार की सुबह राहुल गांधी ने  किसानों के विरोध प्रदर्शन पर ट्वीट किया, जिसमें आग्रह किया कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता तब तक वे रुकेंगे नहीं।

गिरिराज सिंह ने राहुल पर साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर तंज कसा है। राहुल गांधी विदेश रवाना हुए हैं, इसको लेकर ही गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर हमला बोला है।

सोमवार को कांग्रेस अपना 136 वां स्थापना दिवस मनाने जा रही है। इस मौके पर पार्टी के वरिष्ठ नेता पार्टी का झंडा फहराने के लिए अकबर रोड मुख्यालय पर इकट्ठा होते हैं। राहुल गांधी मौजूद नहीं हैं, ऐसे में  देखना है कि झंडा कौन फहराएगा। एक सवाल यह है कि क्या प्रियंका गांधी वाड्रा आगे आ सकती है। यह सवाल इसलिए उठता है क्योंकि एआईसीसी प्रमुख सोनिया गांधी स्वास्थ्य समस्याओं के कारण महामारी के दौरान सार्वजनिक मंच से बचती रही हैं। कांग्रेस ने स्थापना दिवस के लिए एक राष्ट्रव्यापी अभियान की योजना बनाई है। राज्य और जिला इकाइयों को "तिरंगा रैली" जैसे कार्यक्रम करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा अलावा सोशल मीडिया विभाग के जरिए सेल्फी विद तिरंगा अभियान चलाया जाएगा।