Asianet News HindiAsianet News Hindi

अयोध्या में रेलवे स्टेशन पर ही दिखेगा राम मंदिर का नजारा, इसी साल पूरे होने की उम्मीद

उत्तर रेलवे तीर्थनगरी नगरी अयोध्या के रेलवे स्टेशन को विश्वस्तरीय बनाने के काम में लगा है और इसका बाहरी हिस्सा राम मंदिर के डिजाइन की तरह दिखेगा। उम्मीद है कि इस रेलवे स्टेशन को चालू वित्त वर्ष में नया रूप मिल जाएगा।

Ram Mandir style railway station built in ayodhya
Author
Ayodhya, First Published Nov 17, 2019, 5:20 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ. उत्तर रेलवे तीर्थनगरी नगरी अयोध्या के रेलवे स्टेशन को विश्वस्तरीय बनाने के काम में लगा है और इसका बाहरी हिस्सा राम मंदिर के डिजाइन की तरह दिखेगा। उम्मीद है कि इस रेलवे स्टेशन को चालू वित्त वर्ष में नया रूप मिल जाएगा।

रेलवे स्टेशन के बाहर तीन शिखर बनाए जाएंगे जो राम मंदिर के डिजाइन की तर्ज पर होंगे। इससे यहां आने वाले श्रद्धालुओं को ट्रेन से उतरने पर राम नगरी में आने का आभास होगा।

अयोध्या पर उच्चतम न्यायालय का फैसला आने के बाद रेलवे ने संबंधित कार्य के लिए पूर्व में स्वीकृत 80 करोड़ रुपये के बजट को बढ़ाकर अब 104 करोड़ रुपये का कर दिया है। उत्तर रेलवे ने रेलवे बोर्ड से बजट मंजूरी के लिए प्रस्ताव भी भेज दिया है।

अयोध्या में रामलला को मिला मालिकाना हक
सुप्रीम कोर्ट ने 9 नवंबर को अयोध्या जमीन विवाद पर फैसला सुनाया था। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की बेंच ने अयोध्या में विवादित जमीन पर रामलला का मालिकाना हक बताया। साथ ही मस्जिद के लिए पांच एकड़ जमीन देने का आदेश दिया। कोर्ट ने केंद्र सरकार को मंदिर निर्माण के लिए तीन महीने के भीतर ट्रस्ट बनाने के लिए भी कहा है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios