Asianet News Hindi

Pakistan ने जारी किया विंग कमांडर अभिनंदन का वीडियो, लेकिन घटिया एडिटिंग ने खोल दी पोल

दो साल पहले 27 फरवरी को भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तानी विमानों को खदेड़ते हुए विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान पाकिस्तान की सीमा में पहुंच गए थे। दो दिन बाद पाकिस्तान ने उन्हें रिहा किया था। अब पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक, अभिनंदन का एक और प्रोपगेंडा वीडियो जारी किया गया है। हालांकि अभी तक पुष्टि नहीं हुई है कि वीडियो कब का है। 

Released video of Wing Commander Abhinandan from Pakistan after 2 years kpn
Author
New Delhi, First Published Feb 27, 2021, 1:06 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इस्लामाबाद. दो साल पहले 27 फरवरी को भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तानी विमानों को खदेड़ते हुए विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान पाकिस्तान की सीमा में पहुंच गए थे। दो दिन बाद पाकिस्तान ने उन्हें रिहा किया था। अब पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक, अभिनंदन का एक और प्रोपगेंडा वीडियो जारी किया गया है। हालांकि अभी तक पुष्टि नहीं हुई है कि वीडियो कब का है। 

पाकिस्तान सेना की इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशन यूनिट ने  भारत के फाइटर पायलट विंग कमांडर अभिनंदन से जुड़ा एक प्रोपगेंडा वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में कम से कम 20 बार एडिट किया गया है।  

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस प्रोपगेंडा वीडियो के जरिए पाकिस्तान की कोशिश है कि वह खुद की एक सकारात्मक छवि पेश करना चाहता है। लेकिन घटिया एडिटिंग का ये वीडियो पाकिस्तान सेना की चाल को उजागर कर देता है।

14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के लेथपोरा में जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर सुरक्षा कर्मियों को ले जा रही गाड़ी पर हमला हुआ, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए। जांच से पता चला कि हमला जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादियों का काम था।

26 फरवरी को बारह दिन बाद वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविरों पर बम गिराए। अगले दिन पाकिस्तान ने जवाबी कार्रवाई की कोशिश की लेकिन भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने उनके प्रयास को विफल कर दिया।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios