Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजद का ऑफर- नीतीश तेजस्वी को CM बनाएं, विपक्ष 2024 में उन्हें प्रधानमंत्री पद के लिए समर्थन देगा

बिहार विधानसभा चुनाव नतीजों के एक महीने बाद ही राजद ने नीतीश कुमार को बड़ा ऑफर दिया है। राजद नेता और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने कहा, अगर नीतीश कुमार समर्थन देकर तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाते हैं, तो विपक्ष उन्हें 2024 में प्रधानमंत्री पद के लिए समर्थन देगा। 

RJD new offer says make Tejashwi CM will support Nitish for PM KPP
Author
Patna, First Published Dec 29, 2020, 3:59 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव नतीजों के एक महीने बाद ही राजद ने नीतीश कुमार को बड़ा ऑफर दिया है। राजद नेता और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने कहा, अगर नीतीश कुमार समर्थन देकर तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाते हैं, तो विपक्ष उन्हें 2024 में प्रधानमंत्री पद के लिए समर्थन देगा। 

बिहार में जदयू और भाजपा की सरकार है। ऐसे में राजद ने नीतीश कुमार के पास बड़ा पांसा फेंका है। माना जा रहा है कि राजद इसके जरिए दो शिकार करने की कोशिश में है। दरअसल, इससे ना सिर्फ केंद्र में पीएम नरेंद्र मोदी का विकल्प मिलेगा, बल्कि बिहार में राजद के पास सरकार बनाने का मौका होगा। इससे पहले तेजस्वी यादव बिहार में मध्यावधि चुनाव की भविष्यवाणी कर चुके हैं। 

भाजपा और जदयू में खटास पैदा करना चाहती है राजद
भाजपा और जदयू में अभी कुछ ठीक नहीं चल रहा है। दरअसल, अरुणाचल प्रदेश में जदयू के 6 विधायक भाजपा में शामिल हुए हैं। इसे लेकर कांग्रेस सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा है कि भाजपा की ओर से की जा रही फजीहत के बाद नीतीश कुमार को इस्तीफा दे देना चाहिए। वे पहले निर्णय लेते थे, अब नहीं ले पा रहे हैं।  वहीं, राजद ने इसे भाजपा की ओर से नीतीश कुमार को क्रिसमस का तोहफा बताया था। 

कम सीटों के बावजूद सीएम बने नीतीश कुमार 
बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 74 सीटों पर जीत दर्ज की थी। वहीं, जदयू को 43 सीटें मिलीं। इसके बावजूद भाजपा ने अपना वादा पूरा करते हुए नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया। वहीं, भाजपा ने विधान परिषद के सभापति का पद और विधानसभा अध्यक्ष पद लिया है। जबकि कुछ विभागों के बंटवारे को लेकर कैबिनेट का अभी तक विस्तार नहीं हो पाया है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios