Asianet News Hindi

संघ प्रमुख ने कहा- मॉब लिंचिंग करने वाले हिन्दुत्व के खिलाफ हैं, हिन्दू-मुस्लिम का DNA एक है

भागवत का यह बयान ऐसे वक्त आया है जब यूपी से लगातार जबरन धर्मांतरण की खबरें आ रहीं हैं। योगी सरकार ने भी धर्मांतरण को लेकर सख्ती शुरू कर दी है।
 

RSS Chief Mohan Bhagwat said People of India have same DNA Hindu and Musilm are not two groups pwa
Author
New Delhi, First Published Jul 4, 2021, 9:20 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली.  संघ प्रमुख मोहन भागवत ने गाजियाबाद में एक कार्यक्रम में एक बार फिर से DNA को लेकर बड़ा बयान दिया है। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के प्रोग्राम में संघ प्रमुख ने कहा कि सभी भारतीयों का DNA एक है, भले ही वे किसी भी धर्म के क्यों न हों।

इसे भी पढ़ें-  फिर बाहर आया राफेल का जिन्न, राहुल गांधी ने फोटो शेयर कर लिखा- चोर की दाढ़ी

क्या कहा भागवत ने
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संघ प्रमुख ने कहा- यह सिद्ध हो चुका है कि हम पिछले 40,000 वर्षों से एक ही पूर्वजों के वंशज हैं। भारत के लोगों का डीएनए एक जैसा है। हिंदू और मुसलमान दो समूह नहीं हैं।  उन्होंने कहा कि अगर कोई हिंदू कहता है कि यहां कोई मुसलमान नहीं रहना चाहिए, तो वह व्यक्ति हिंदू नहीं है। गाय एक पवित्र जानवर है लेकिन जो लोग दूसरों को मार रहे हैं वे हिंदुत्व के खिलाफ जा रहे हैं। कानून को बिना किसी पक्षपात के उनके खिलाफ अपना काम करना चाहिए।

 

 

धर्मांतरण के बीच बयान आया
भागवत का यह बयान ऐसे वक्त आया है जब यूपी से लगातार जबरन धर्मांतरण की खबरें आ रहीं हैं। योगी सरकार ने भी धर्मांतरण को लेकर सख्ती शुरू कर दी है।

गाज़ियाबाद में "दि मीटिंग्स ऑफ माइंड्स" बुक लॉन्च पर RSS प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि वोट की राजनीति में हम नहीं पड़ते। राष्ट्र में क्या होना चाहिए, इस बारे में हमारे कुछ विचार हैं। इस किताब को डॉ. ख्वाजा इख्तियार अहमद ने लिखा है। बता दें कि डॉ. इफ्तिखार अयोध्या के राम मंदिर विवाद में बनाई गई अटल हिमायत कमेटी के अहम सदस्य रहे हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios