Asianet News HindiAsianet News Hindi

साध्वी प्रज्ञा को मिली खुजली पाउडर से भरी चिट्ठी; मोदी, शाह और CM योगी की फोटो पर क्रास, बढ़ा खतरा

भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर के बंगले पर संदिग्ध चिट्ठी पहुंचने से हड़कंप मच गया है। उर्दू में लिखा संदिग्ध लेटर और उसके साथ दो पाउच सफेद पाउडर  है जिसे छूते ही खुजली होने लगती है। इसके साथ ही लेटर में पीएम मोदी, गृहमंत्री शाह और सीएम योगी की क्रॉस लगी हुई तस्वीर भी है। 

Sadhvi Pragya received a itchy letter filled with powder; Cross on photo of Modi, Shah and CM Yogi kps
Author
Bhopal, First Published Jan 14, 2020, 8:09 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल. सांसद प्रज्ञा ठाकुर के बंगले पर उर्दू में लिखा संदिग्ध लेटर और उसके साथ दो पाउच सफेद पाउडर पहुंचने से हड़कंप मच गया है। इस चिट्ठी को भेजने वाले का पता पुणे लिखा हुआ है। पाउडर को छूने से खुजली होने की बात सामने आई है। सांसद की सूचना पर पुलिस और FSL की टीम देर रात उनके बंगले पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी है।

जांच में जुटी पुलिस 

भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर के बंगले पर संदिग्ध चिट्ठी पहुंचने से हड़कंप मच गया है। सफेद पाउडर को छूते ही प्रज्ञा ठाकुर के हाथ में खुजली होने लगी। सांसद ने फौरन इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस और FSL की टीम ने पत्र और पाउडर को अपने कब्ज़े में ले लिया है। मामले की जांच की जा रही है। इसके साथ ही सीएसपी भूपेंद्र सिंह ने बताया कि इस मामले में धारा 326 और 507 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

प्रज्ञा बोलीं- मेरी जान को ख़तरा

सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि उनके ख़िलाफ साजिश रची जा रही है और उनकी जान को खतरा है। बीजेपी सांसद ने बताया कि लेटर में उनके फोटो के आगे क्रॉस का चिह्न लगा है। साध्‍वी प्रज्ञा ठाकुर ने आरोप लगाया कि उन्‍हें पहले भी धमकी वाली चिट्ठी लेटर मिल चुकी है, जिसकी पुलिस से कई बार शिकायत की गई थी लेकिन किसी तरह की कार्रवाई नहीं की जाती है। प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि उर्दू में लिखे पत्र के साथ अन्‍य कागज भी थे, जिसमें से दो पाउच निकले। उन्‍होंने बताया कि उसे खोलने पर उनकी हाथ में खुजली होने लगी। प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि राष्ट्र के हित में काम करने वालों को टारगेट किया जाता है। 

पीएम मोदी, डोभाल और योगी की भी तस्‍वीरें

साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि लेटर में उनकी तस्‍वीर के साथ पीएम नरेंद्र मोदी, अजित डोभाल और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का फोटो भी है। उनकी तस्‍वीर के आगे क्रॉस का निशान लगा है। इसके अलावा एक फोटो में हथियार के चित्र हैं। उसके आगे साध्‍वी की तस्‍वीर लगी है। प्रज्ञा ठाकुर ने इसे बड़ी साजिश करार दिया है। उनका कहना है कि हम राष्ट्र के लिए काम करते हैं, इसलिए देशद्रोही उन्‍हें टारगेट करने की कोशिश कर रहे हैं।

पुणे से आया है लेटर!

एडिशनल एसपी संजय जैन ने बताया कि साध्वी के पास आए लेटर की जांच पड़ताल की जा रही है। इसके अलावा लेटर के साथ जो पाउडर मिला है, उसकी जांच के लिए FSL की टीम लगी हुई है। टीम ने उस पाउडर को भी जब्‍त कर लिया है। उन्‍होंने कहा कि इस मामले में जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। जानकारी के मुताबिक पुणे से यह लेटर साध्वी प्रज्ञा के पास पहुंचा है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios