Asianet News HindiAsianet News Hindi

नैनीताल में सलमान खुर्शीद के घर आगजनी, थरूर बोले- असहिष्णुता का स्तर बढ़ रहा

हिंदुओं की तुलना आईएसआईएस से करने के बाद से सलमान खुर्शीद हिंदू संगठनों के निशाने पर हैं। सोमवार को अज्ञात लोगों ने उनके नैनीताल स्थित घर पर आगजनी और पथराव किया।

Salman khurshid House attack nainital book launch hinduism Isis
Author
Nainital, First Published Nov 15, 2021, 8:04 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

देहरादून। हिंदुओं की तुलना आईएसआईएस (Isis) से करने को लेकर घिरे कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद (Salman khurshid) के नैनीताल स्थित घर पर सोमवार को पथराव के बाद आगजनी हुई। किताब की रिलीज के बाद से ही खुर्शीद हिंदू संगठनों के निशाने पर हैं।
आरोप लगाया जा रहा है कि उनके घर पर हमला करने वाले उपद्रवियों के हाथ में BJP का झंडा था।  
हमले की सूचना मिलते ही पुलिस (Police) खुर्शीद के घर पहुंच गई  और आग को बुझाया गया। सुरक्षा के मद्देनजर घर के बाहर पुलिस तैनात की गई है। प्रशासन ने आगजनी को लेकर एफआईआर (FIR) दर्ज की है। 
उधर, घर पर हमले के बाद सलमान खुर्शीद ने कहा कि ये हमला मुझ पर नहीं, हिंदू धर्म पर है। मेरे घर के दरवाजे बातचीत करने वालों के लिए हमेशा खुले हैं। इस घटना ने साबित कर दिया कि मेरी बात सही थी। उन्होंने सोशल मीडिया पर पूछा कि क्या अब भी मेरा यह कहना गलत है कि यह हिंदू धर्म नहीं हो सकता?
हमले के बाद कांग्रेस नेता शशि थरूर ने लिखा कि यह शर्मनाक है। सलमान खुर्शीद ऐसे नेता हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत को गौरवान्वित किया है। हमारी राजनीति में असहिष्णुता के बढ़ते स्तर की सत्ता में बैठे लोगों को निंदा करनी चाहिए।

किताब रिलीज के बाद से विवादों में खुर्शीद
सलमान खु्र्शीद की किताब 'सनराइज ओवर अयोध्या' 16 नवंबर को रिलीज हुई है। खुर्शीद ने अपनी इस किताब में हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन ISIS और बोको हरम से की है। इसी वजह से किताब लॉन्च होने के 24 घंटे के अंदर ही उनके खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत हो गई है। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने भी इस तुलना को गलत बताया था। हालांकि, खुर्शीद का कहना है कि जो किताब को गलत बता रहे, दरअसल वे अंग्रेजी नहीं पढ़ पा रहे हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios