Asianet News HindiAsianet News Hindi

Aryan Khan Case: क्रूज ड्रग्स केस से हटाए गए NCB के जोनल डायरेक्टर Sameer Wankhede, दिल्ली की टीम करेगी जांच

अब आर्यन खान समेत ड्रग्स से जुड़े 6 केस की जांच SIT को सौंपी गई है। इस टीम को वरिष्ठ पुलिस अधिकारी संजय सिंह लीड करेंगे।  

Sameer Wankhede removed from 5 cases including the Aryan Khan case
Author
Mumbai, First Published Nov 5, 2021, 7:56 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. आर्यन खान ड्रग केस (Aryan Khan's case) मामले में नया मोड़ आ गया है। शाहरूख खान ( Shah Rukh Khan)  के बेटे को जेल तक पहुंचाने वाले NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede ) को क्रूज ड्रग्स केस से हटा दिया गया है। अब आर्यन खान समेत ड्रग्स से जुड़े 6 केस की जांच SIT को सौंपी गई है। इस टीम को वरिष्ठ पुलिस अधिकारी संजय सिंह लीड करेंगे।एनसीबी के साउथ वेस्टर्न डिप्टी डीजी मुथा अशोक जैन ने कहा, हमारे जोन के कुल 6 केस की अब दिल्ली की एनसीबी की टीमें जांच करेंगी, जिसमें आर्यन खान का केस और 5 अन्य केस शामिल हैं। बताया जा रहा है कि समीर वानखेड़े पर वसूली के आरोप लगने के बाद से ऐसा किया गया है। 

क्या कहा वानखेड़े ने
समीर वानखेड़े ने कहा- 'मुझे जांच से नहीं हटाया गया है। कोर्ट में मेरी रिट याचिका थी कि केस की जांच किसी सेंट्रल एजेंसी से कराई जाए। इसलिए आर्यन केस और समीर खान केस की जांच दिल्ली एनसीबी की एसाईटी कर रही है। ये दिल्ली और मुंबई की एनसीबी टीमों के बीच एक कॉर्डिनेटर है। 

नवाब मलिक ने लगाया था आरोप
नेशनल कांग्रेस पार्टी(NCP) के लीडर और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक समीर वानखेड़े पर कई आरोप लगाए थे। समीर वानखेड़े आर्यन खान ड्रग्स मामले की जांच कर रहे थे, लेकिन इसके बाद उन पर लगातार आरोप लगते गए। पहले महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक ने दावा किया कि समीर वानखेड़े बॉलीवुड से करोड़ों की उगाही करने का काम करते हैं, इसके बाद मुंबई ड्रग्स मामले से जुड़े गवाह ने भी ऐसे ही आरोप लगाए और कहा कि शाहरुख खान से उनके बेटे को छोड़ने के लिए करोड़ों की डील चल रही थी। इन आरोपों के बाद NCB ने वानखेड़े के खिलाफ आंतरिक जांच शुरू की। 

क्या है आर्यन का मामला
बता दें कि समीर वानखेड़े के नेतृत्व में एनसीबी की टीम ने दो अक्टूबर को मुंबई के एक क्रूज पर छापेमारी की थी। इस दौरान आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा सहित कई अन्य लोगों को गिरफ्तार किया था।

इसे भी पढ़ें-क्रूज से लेकर कोर्ट तक..ये रही आर्यन ड्रग केस की पूरी टाइमलाइन, शाहरुख ने बेटे के लिए उतारी वकीलों की फौज

 Aryan khan Bail: 25 दिन, 7 वकील और दलील पर दलील, जानिए आखिरकार मुकुल रोहतगी ने कैसे दिलाई आर्यन को बेल..

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios