Asianet News HindiAsianet News Hindi

गरीबों, बीमारों, अनाथों की मदद की इच्छा है तो यह ऐप आपके लिए है, यूएनडीपी और सैमसंग ने शुरू की मुहिम

इसमें युवा महिलाओं को शिक्षित करना, स्कूली बच्चों को खाना खिलाना, बच्चों के अधिकारों की रक्षा करना, गरीबी के खिलाफ लड़ाई का समर्थन करना और यूनिफाइड के माध्यम से कोविड -19 से प्रभावित पीड़ित परिवारों के नुकसान को कम करने में मदद करना शामिल है।

Samsung global goals app launched by samsung in association with UNDP, Know why application is launched
Author
New Delhi, First Published Oct 14, 2021, 9:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। क्या आपने कभी सोचा है कि आप अपने समुदाय में बदलाव कैसे ला सकते हैं, लेकिन यह नहीं जानते कि शुरुआत कहां से करें? सैमसंग (Samsung) और संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम (United Nations Development Programme) ने अपडेटेड सैमसंग ग्लोबल गोल्स (SGG) ऐप लॉन्च किया है जो आपके गैलेक्सी उपकरणों पर सिर्फ एक क्लिक के साथ आपके ख्वाहिशों में योगदान करने के लिए एक आदर्श मंच है।  

इस तरह आप पूरा कर सकते हैं अपनी ख्वाहिशें

गैलेक्सी उपयोगकर्ता विभिन्न विकास परियोजनाओं में दान करके इस मुहिम का हिस्सा बन सकते हैं। इसमें युवा महिलाओं को शिक्षित करना, स्कूली बच्चों को खाना खिलाना, बच्चों के अधिकारों की रक्षा करना, गरीबी के खिलाफ लड़ाई का समर्थन करना और यूनिफाइड के माध्यम से कोविड -19 से प्रभावित पीड़ित परिवारों के नुकसान को कम करने में मदद करना शामिल है।

इस मुहिम का हिस्सा बनीं आलिया भट्ट

सैमसंग की गैलेक्सी जेड सीरीज के फोल्डेबल स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने वाली अभिनेत्री आलिया भट्ट (Alia Bhatt) भी सैमसंग ग्लोबल गोल्स ऐप के जरिए सैमसंग इंडिया के साथ काम करेंगी। उन्होंने कहा "मुझे सैमसंग के साथ खड़े होने पर गर्व है ताकि लोगों को वैश्विक लक्ष्यों में योगदान करने में आसानी हो और प्रौद्योगिकी की मदद से बदलाव लाने में सक्षम हो। मुझे पूरा यकीन है कि हम सैमसंग ग्लोबल गोल्स ऐप के माध्यम से भारत के प्रासंगिक कारणों से दान किए जाने वाले धन को जुटाने के लिए अपने संसाधनों और बड़े पैमाने पर प्रयासों का लाभ उठाएंगे। ”

हमारा लक्ष्य युवाओं को और सशक्त बनाना

सैमसंग की इस मुहिम के बारे में सैमसंग इंडिया के उपाध्यक्ष पार्थ घोष ने कहा "सैमसंग में, हम दुनिया की सबसे अधिक दबाव वाली चुनौतियों का समाधान करने के लिए प्रौद्योगिकी की शक्ति का उपयोग करने में विश्वास करते हैं। अपडेट किया गया सैमसंग ग्लोबल गोल्स ऐप अब भारत में गैलेक्सी स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं को प्रदान करेगा, Gen Z और मिलेनियल उपयोगकर्ता, भारत में वैश्विक लक्ष्यों और समर्थन कारणों के बारे में जानने का एक आसान तरीका होगा। ऐप #PoweringDigitalIndia के हमारे दृष्टिकोण को आगे बढ़ाता है, जिसका उद्देश्य युवा भारत की अगली पीढ़ी को सशक्त बनाना है। ”

यूएन के विकास लक्ष्यों को हासिल करने में होगा मददगार

यूएनडीपी इंडिया (UNDP India) के रेजिडेंट रिप्रेजेंटेटिव शोको नोडा ने कहा “यूएनडीपी और सैमसंग के बीच यह साझेदारी भारत में अधिक लोगों को सतत विकास लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए व्यक्तिगत कार्रवाई करने के लिए प्रेरित करेगी। इस तरह के तकनीकी नवाचार सामूहिक प्रभाव को सक्षम करने के लिए आवश्यक हैं और हमें भविष्य की पीढ़ियों के लिए एक बेहतर और अधिक टिकाऊ ग्रह छोड़ने में मदद करेंगे। ”
 
अबतक 1.5 मिलियन अमरीकी डालर जुटा

2015 में विकसित, 17 वैश्विक लक्ष्य संयुक्त राष्ट्र महासभा द्वारा निर्धारित किए गए थे और विश्व के नेताओं द्वारा दुनिया की कुछ सबसे अधिक दबाव वाली चुनौतियों से निपटने में मदद करने के लिए सहमति व्यक्त की गई थी। ये 17 परस्पर जुड़े लक्ष्यों का एक समूह है जो 2030 तक सभी के लिए एक बेहतर भविष्य प्राप्त करने का खाका प्रदान करता है।

सैमसंग ग्लोबल गोल्स ऐप, जो 2019 में सैमसंग और यूएनडीपी के बीच साझेदारी के रूप में अस्तित्व में आया, वैश्विक लक्ष्यों के बारे में जागरूकता बढ़ाने में मदद करने के सरल तरीके प्रदान करता है। ऐप लोगों को प्रत्यक्ष दान या किसी विज्ञापन को शामिल करने जैसी सरल चीज़ के माध्यम से परिवर्तन करने के लिए छोटी कार्रवाई करने में सक्षम बनाता है।

सैमसंग ग्लोबल गोल्स ऐप वर्तमान में दुनिया भर में 170 मिलियन उपकरणों में स्थापित है, जो इसे दुनिया का सबसे बड़ा चैरिटी ऐप बनाता है। अब तक, ऐप ने वैश्विक लक्ष्यों के लिए 1.5 मिलियन अमरीकी डालर जुटाने में मदद की है।

यह भी पढ़ें:

पांच राज्यों में चुनाव के पहले अमित शाह ने की दिल्ली वाररूम में मीटिंग: यूपी सबसे बड़ी चुनौती, अजय मिश्र बनें गले की फांस!

गृह मंत्रालय और राज्यों में बढ़ेगी टकराहट: बीएसएफ का बंगाल, पंजाब और असम में अधिकार क्षेत्र बढ़ा तो गुजरात में घटा

पत्नी की हत्या के लिए बेडरूम में ले आया कोबरा, एक साल बाद कोर्ट ने किया न्याय, देश के इस अनोखे केस की कहानी हैरान कर देगी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios