Asianet News HindiAsianet News Hindi

शिवसेना से गठबंधन पर कांग्रेस नेता ने उठाया सवाल, तीन तिगाड़े काम बिगाड़े वाली सरकार कब तक चलेगी

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर भले ही कांग्रेस आलाकमान ने शिवसेना को समर्थन देने का मन बना लिया हो, लेकिन पार्टी में आपसी कलह भी सामने आने लगा है। महाराष्ट्र में कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने शिवसेना को समर्थन देने के फैसले पर सवाल उठाए हैं।

sanjay nirupam questioned on congress over alliance with shiv sena
Author
Mumbai, First Published Nov 22, 2019, 12:33 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर भले ही कांग्रेस आलाकमान ने शिवसेना को समर्थन देने का मन बना लिया हो, लेकिन पार्टी में आपसी कलह भी सामने आने लगा है। महाराष्ट्र में कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने शिवसेना को समर्थन देने के फैसले पर सवाल उठाए हैं।

संजय निरुपम ने शुक्रवार को ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, हमारे नेताओं का तर्क है कि बीजेपी को रोकने के लिए हम शिवसेना से हाथ मिलाने का जोखिम उठा रहे हैं। मगर 'तीन तिगाड़े काम बिगाड़े' वाली सरकार चलेगी कब तक? फिर या तो बीजेपी किसी के साथ सरकार बनाएगी या चुनाव होंगे।

महाराष्ट्र विकास अघाड़ी नाम से बन रहा गठबंधन
महाराष्ट्र में स्थानीय नेताओं के साथ बैठक के बादक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी शिवसेना को समर्थन देने के लिए राजी हो गई हैं। शिवसेना कांग्रेस और एनसीपी के समर्थन से बने गठबंधन को 'महाराष्ट्र विकास अघाड़ी' नाम दिया जा रहा है। माना जा रहा है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे राज्य के अगले मुख्यमंत्री बन सकते हैं। लेकिन उद्धव पांच साल के लिए सीएम रहेंगे या ढाई साल के लिए अभी इस पर स्थिति साफ नहीं हो सकी है। हालांकि, शिवसेना बिना किसी समझौते के पांच साल के लिए सीएम पद चाहती है, जबकि एनसीपी 2.5 साल के लिए सीएम पद की मांग कर रही है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios