Asianet News HindiAsianet News Hindi

शरद पवार ने कहा, मध्यावधि चुनाव की कोई संभावना नहीं, महाराष्ट्र में स्थिर सरकार बनेगी

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव की संभावनाओं से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में स्थिर सरकार बनेगी, चाहे वो जल्दी बने या देर में। 

Sharad Pawar says No chances of mid term elections, stable govt will be formed
Author
Nagpur, First Published Nov 16, 2019, 7:47 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नागपुर. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव की संभावनाओं से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में स्थिर सरकार बनेगी, चाहे वो जल्दी बने या देर में। 

शरद पवार ने शुक्रवार को नागपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, सरकार बनाने की कोशिशें शुरू हो चुकी हैं, जल्द ही देर से लेकिन स्थिर सरकार बनेगी। यह पांच तक चलेगी। 

कॉमन मिनिमम प्रोगाम के तहत सरकार बनाने की कबायत
महाराष्ट्र में कांग्रेस, एनसीपी ने साथ चुनाव लड़ा था। वहीं, भाजपा के साथ चुनाव लड़ने वाली शिवसेना गठबंधन तोड़कर कांग्रेस, एनसीपी के साथ सरकार बनाने के पक्ष में है। तीनों पार्टियों के बीच कॉमन मिनिमम प्रोगाम के तहत सरकार बनाने पर विचार हुआ है। 

पवार से मिलेंगी सोनिया
उधर, महाराष्ट्र में सरकार बनाने और शिवसेना को समर्थन देने पर बात करने के लिए कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात करेंगी। कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र इंचार्ज मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस इस बारे में अकेले फैसला नहीं ले सकती है। इसलिए दोनों नेताओं के बीच रविवार को मुलाकात होगी। 

भाजपा को सत्ता से बाहर करने की रणनीति
महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन के बीच शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने भाजपा को सत्ता से दूर करने के लिए हाथ मिलाने का फैसला किया है। शिवेसना ने भाजपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा, हालांकि, मुख्यमंत्री पद को लेकर दोनों पार्टियों में बात आगे नहीं बढ़ सकी। आखिर नें शिवसेना ने गठबंधन तोड़ दिया। 

राज्य में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी
महाराष्ट्र में पिछले महीने हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा-शिवसेना गठबंधन को पूर्ण बहुमत मिला था। भाजपा सबसे पार्टी बनकर उभरी थी। 

महाराष्ट्र
कुल सीटें-
288
बहुमत के लिए- 145

पार्टी सीट
भाजपा 105
शिवसेना 56
एनसीपी 54
कांग्रेस 44
अन्य 29
Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios