Asianet News Hindi

कंगना के खिलाफ शिवसेना विधायक ने विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव भेजा, कहा- एक्ट्रेस ने उन पर झूठे आरोप लगाए

शिवसेना विधायक प्रताप सरनाइक ने एक्ट्रेस कंगना रनौत के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव विधानसभा अध्यक्ष को भेजा है, जिसमें कहा कि एक्ट्रेस ने उन पर झूठे आरोप लगाए थे। बता दें कि कंगना ने सोशल मीडिया पर सरनाइक के घर से पाकिस्तानी क्रेडिट कार्ड मिलने की बात कही थी। अब अगर विधानसभा अध्यक्ष मंजूरी देते हैं तो कंगना को विधानसभा में हाजिर होकर अपना स्पष्टीकरण देना होगा।  

Shiv Sena MLA sent proposal for breach of privilege against Kangana kpn
Author
New Delhi, First Published Dec 14, 2020, 5:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. शिवसेना विधायक प्रताप सरनाइक ने एक्ट्रेस कंगना रनौत के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव विधानसभा अध्यक्ष को भेजा है, जिसमें कहा कि एक्ट्रेस ने उन पर झूठे आरोप लगाए थे। बता दें कि कंगना ने सोशल मीडिया पर सरनाइक के घर से पाकिस्तानी क्रेडिट कार्ड मिलने की बात कही थी। अब अगर विधानसभा अध्यक्ष मंजूरी देते हैं तो कंगना को विधानसभा में हाजिर होकर अपना स्पष्टीकरण देना होगा।  

ईडी ने छापा मारा, लेकिन कुछ नहीं मिला

सरनाइक ने अपने नोटिस में कहा है कि ईडी ने उनके आवास पर दो छापे मारे हैं और उन छापों में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। ईडी ने सरनाइक और उसके बेटे को पूछताछ के लिए बुलाया और वे ईडी के साथ सहयोग कर रहे हैं। लेकिन कंगना के ट्वीट की वजह से इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया ने सरनाईक के खिलाफ खबरें प्रकाशित की और बदनाम किया। कंगना के आरोप निराधार थे क्योंकि ईडी ने आधिकारिक तौर पर अपने छापों में बरामदगी के बारे में कुछ नहीं कहा है।

अर्नब गोस्वामी को भी भेजा था विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव

इससे पहले प्रताप सरनाइक ने  रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी के खिलाफ भी विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव भेजा था। इस मामले में अर्नब को चार बार पेशी का नोटिस भी जारी हो चुका है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रताप के खिलाफ जांच कर रही है।

क्या है कंगना सरनाइक विवाद?

एक यूजर ने सोशल मीडिया पर कंगना को टैग करते हुए लिखा, कंगना सही थीं। सरनाईक के घर से पाकिस्तान का क्रेडिट कार्ड मिला है।’ इसके जवाब में कंगना ने लिखा। कंगना ने प्रताप सरनाइक को आड़े हाथों लेते हुए पूछा था- जब मैंने कहा था कि मुंबई में पीओके जैसा महसूस होता है तो उसने मेरा मुंह तोड़ने की धमकी दी थी। भारत उन लोगों को पहचानता है, जो आपके ऊपर हर चीज कुर्बान कर रहे हैं और उन्हें भी जो आपसे चीजें दूर ले जा रहे हैं। जहां आप भरोसा रखते हैं, वही आपका भविष्य है। इंडिया पाकिस्तान न बन जाए संभालो यारों।

बता दें कि कंगना ने जब मुंबई की तुलना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से की थी, तब प्रताप सरनाइक ने एक इंटरव्यू में कहा था- अगर वे मुंबई आती हैं तो हमारी महिला कर्मचारी उनका मुंह तोड़ देंगी। हालांकि, इस बयान के चलते सरनाइक को उन्हें राष्ट्रीय महिला आयोग की नाराजगी का सामना करना पड़ा था। महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने उनके इस बयान पर ऐतराज जताते हुए कहा था कि एक्ट्रेस को धमकाने के आरोप में उन्हें फौरन गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios