फ्रेंड ने tweet किया-दोस्त दिल्ली में साइकिल चला रहा था, महंगी कार ने कुचल दिया, चर्चा में है ये एक्सीडेंट

| Nov 28 2022, 07:08 AM IST

फ्रेंड ने tweet किया-दोस्त दिल्ली में साइकिल चला रहा था, महंगी कार ने कुचल दिया, चर्चा में है ये एक्सीडेंट

सार

 दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के महिपालपुर फ्लाईओवर पर रविवार को एक बीएमडब्ल्यू कार ने कथित तौर पर एक स्पोर्ट साइकिल को टक्कर मार दी, जिससे 50 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक की दिल्ली में गारमेंट की फैक्ट्री थी और वह गुरुग्राम में रहते थे। खन्ना ने कहा कि वह पिछले 10 साल से साइकिल चला रहे थे।

नई दिल्ली. दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के महिपालपुर फ्लाईओवर पर रविवार को एक बीएमडब्ल्यू कार ने कथित तौर पर एक स्पोर्ट साइकिल को टक्कर मार दी, जिससे 50 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। डिप्टी पुलिस कमिश्नर (southwest) मनोज सी ने कहा कि लग्जरी कार के ड्रइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने कहा कि घटना वसंत कुंज इलाके में हुई। डीसीपी ने कहा कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, कार का एक टायर फट गया था, जिसके बाद ड्राइवर व्हीकल को कंट्रोल नहीं कर सका और साइकिल सवार को टक्कर मार दी।

जानिए पूरी डिटेल्स...
पुलिस अधिकारियों ने कहा कि सूचना मिलने के बाद, पुलिस धौलाकुआं से घटनास्थल महिपालपुर फ्लाईओवर पहुंची, जहां VIP रजिस्ट्रेशन नंबर वाली बीएमडब्ल्यू कार और स्पोर्ट साइकिल क्षत-विक्षत हालत में पाई गई। पुलिस ने कहा कि घायल को बीएमडब्ल्यू कार चालक ने अस्पताल पहुंचाया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतक की पहचान गुरुग्राम सेक्टर 49 निवासी शुभेंदु चटर्जी के रूप में हुई है। पुलिस ने कहा कि इंडिन पैनल कोड की धारा 279 (सार्वजनिक तरीके से गाड़ी चलाना या सवारी करना) और 304ए (लापरवाही से मौत) के तहत मामला दर्ज किया गया था और वाहन को जब्त कर लिया गया है। कार के मालिक की पहचान पंजाबी बाग निवासी सुनील (40) के रूप में हुई है जो व्यवसायी है।

Subscribe to get breaking news alerts

हाल में खरीदी थी सेकंड हैंड कार
सुनील के अनुसार, उसने सेकंड हैंड कार खरीदी थी। फाइनेंस कमेटी, दिल्ली छावनी बोर्ड का स्टिकर तब से वाहन पर चिपका हुआ था। पुलिस ने कहा, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद आवश्यक कानूनी धाराएं लगाई जाएंगी। हालांकि सुनी ने दुर्घटना के दौरान अपनी उपस्थिति से इनकार किया है। पुलिस तथ्यों की पुष्टि की जांच कर रही है। पुलिस ने कार ड्राइवर की पहचान सोमवीर के रूप में की है।

मृतक के दोस्त ने किया था tweet
इस बीच, मृतक चटर्जी के दोस्त होने का दावा करने वाले एक एक शख्स ने twitter पर लिखा, आज हमारा दोस्त दिल्ली में साइकिल चला रहा था और एक महंगी कार से कुचल गया। हम चाहते हैं कि पुलिस अपराधी का पता लगाए और दिल्ली में CCTV कैमरों के जरिए जांच करे। उन्होंने एक तस्वीर भी पोस्ट की, जिसमें एक स्टिकर देखा जा सकता है, जिस पर अध्यक्ष वित्त समिति, दिल्ली छावनी बोर्ड लिखा हुआ है।

चटर्जी के दोस्त हिमांशु खन्ना (39) ने कहा कि मृतक एक डेडिकेटेड साइकिलिस्ट थे। खन्ना ने कहा-"मुझे सुबह करीब साढ़े सात बजे इलाके से गुजर रहे एक साइकिल सवार से महिपालपुर के पास हादसे की सूचना मिली। उसे कहा कि एक साइकिल सवार का एक्सीडेंट हो गया है और वह उस व्यक्ति की पहचान नहीं कर सकता है। मैंने उनसे साइकिल की तस्वीर देने को कहा। मैं साइकिल चलाने वाले कई ग्रुप से जुड़ा हूं और बाद में पता चला कि साइकिल चटर्जी की थी। मैं तुरंत घटनास्थल पर पहुंचा, जहां पुलिस ने मुझे बताया कि जिस ड्राइवर ने चटर्जी को टक्कर मारी थी, वह उसे सफदरजंग अस्पताल ले गया है।

चटर्जी की दिल्ली में गारमेंट की फैक्ट्री थी और वह गुरुग्राम में रहते थे। खन्ना ने कहा कि वह पिछले 10 साल से साइकिल चला रहे थे। उन्होंने कहा कि उनके परिवार में उनकी पत्नी और 20 साल की एक बेटी है। खन्ना ने बताया-"मैं तीन साल पहले साइकिल से उनके संपर्क में आया था। उन्होंने हाल ही में 70,000 किलोमीटर से अधिक की सवारी साइकिल से पूरी की थी, जो एक बड़ी बात है। वीकेंड पर हमारा ग्रुप करीब 200 से 250 किलोमीटर की साइकिल यात्रा पर जाता है। हम गोल्फ कोर्स रोड, सोहना एलिवेटेड रोड और गुड़गांव-फरीदाबाद रोड पसंद करते हैं।"

यह भी पढ़ें
अडानी पोर्ट के विरोध में हिंसा, भीड़ ने विझिंजम थाने पर किया हमला, 30 से अधिक पुलिसकर्मी घायल
जब दुश्मनी में बदली दोस्ती: 35 सेकंड में 90 से ज्यादा डंडे और सरिया मारे, सारी हड्डियां तोड़ दी, खौफनाक मौत दी