Asianet News HindiAsianet News Hindi

उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही घरों पर जा गिरा विमान, फिर उठे आग के शोले, देखिए Shocking Video

कोलंबिया के रिहायशी इलाके में एक प्लेन क्रैश हो जाने से विमान में सवार सभी 8 लोगों की मौत हो गई। शुरूआती जानकारी के मुताबिक इंजन में आई खराबी के कारण विमान क्रैश हुआ।

shocking video, 8 dead after plane crashes into Colombia homes kpa
Author
First Published Nov 22, 2022, 7:40 AM IST

वर्ल्ड न्यूज. कोलंबिया के मेडेलिन शहर में सोमवार(21 नवंबर) को एक छोटे विमान के घरों से टकराकर क्रैश हो जाने से 8 लोगों की मौत हो गई। कोलंबियाई उड्डयन अधिकारियों(Colombian aviation officials) के अनुसार, विमान शहर के ओलाया हेरेरा हवाईअड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद रिहायशी इलाके में गिर गया। विमान में सवार छह यात्रियों और चालक दल के दो सदस्यों की जलते हुए मलबे में ही मौत हो गई।

जानिए पूरी डिटेल्स
यह तत्काल स्पष्ट नहीं हो सका है कि जब विमान नीचे गिरा, तो उसमें कोई अन्य भी था या नहीं। चमत्कारिक रूप से जमीन पर तुरंत कोई घायल नहीं हुआ। मेडेलिन के मेयर डेनियल क्विन्टेरो( Medellín Mayor Daniel Quintero) ने कहा कि दुर्घटना के कारण सात घर पूरी तरह से नष्ट हो गए और छह अन्य इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं। घटनास्थल की तस्वीरों में फायर फाइटर्स और अन्य आपातकालीन कर्मियों को सुलगते हुए मलबे के बीच रेस्क्यू करते देखा जा सकता है। दुर्घटना का सटीक कारण अभी तक पता नहीं किया जा सका है। मेयर ने कहा कि उड़ान भरने के दौरान विमान को इंजन में खराबी का अनुभव हुआ। दुर्भाग्य से, पायलट विमान को ऊंचा रखने में सक्षम नहीं था और यह पड़ोस में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

pic.twitter.com/IfDRCfoEju

हाल में अमेरिका में हुआ था बड़ा हादसा
इसी महीने की 13 तारीख को अमेरिका के डलास में एयर शो के दौरान हवा में उड़ान भर रहे बोइंग बी-17 बमवर्षक विमान से एक छोटे विमान की टक्कर हो गई थी। एयर शो का आयोजन टेक्सास राज्य के डलास एयरपोर्ट पर किया जा रहा था। टक्कर के चलते हवा में ही दोनों विमान टुकड़े-टुकड़े हो गए। विमान जमीन पर गिरा तो आग का गोला बन गया। एयर शो में मौजूद लोग हादसा देख चीखने लगे। इस हादसे में छह लोगों की मौत की खबर थी। क्लिक करके पढ़ें

नैरोबी में झील में गिर गया था विमान
5 नवंबर को पूर्वी अफ्रीका में स्थित तंजानिया में एक हवाई अड्डे की तरफ जा रहा छोटा यात्री विमान सुबह क्रैश होकर विक्टोरिया झील में गिर गया था। तंजानिया के प्रधानमंत्री कासिम मजालिवा के मुताबिक, हादसे में विमान सवार 19 लोगों की मौत हो गई थी। हालांकि विमान में सवार 26 लोगों को बचा लिया गया था। यह विमान बुकोबा हवाई अड्डे की ओर जा रहा था। जब विमान 100 मीटर की ऊंचाई पर था, तभी मौसम की खराबी के कारण विमान क्रैश हो गया था।

यह भी पढ़ें
5.6 तीव्रता के भूकंप से दहला इंडोनेशिया, 162 लोगों की मौत, 700 घायल, सुनामी की संभावना नहीं
भूकंप का डरावना मंजर देख कांप रहे 22 साल की लड़की के हाथ-पैर, इंडोनेशिया की सड़कों पर शवों के लिए बिछे तिरपाल

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios