पढ़िए 12 Shocking Facts:'अगर पुरुष का मूड ठीक नहीं है, तो वो महिला के 36 टुकड़े कर सकता है'

| Nov 26 2022, 01:22 PM IST

पढ़िए 12 Shocking Facts:'अगर पुरुष का मूड ठीक नहीं है, तो वो महिला के 36 टुकड़े कर सकता है'

सार

इन्वेस्टिगेशन टीम से जुड़े एक अधिकारी के अनुसार, महरौली हत्याकांड के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का यहां फोरेंसिक साइंस लैबोरेटरी में शुक्रवार(25 नवंबर) को करीब तीन घंटे तक पॉलीग्राफ टेस्ट( polygraph test चला।

नई दिल्ली. श्रद्धा वालकर(जिसे वॉकर कहा जा रहा है) हत्याकांड(horrific Shraddha Walker murder case)  इस समय देशभर में चर्चा का मुद्दा बना हुआ है। इस बीच उत्तर प्रदेश की बुलंदशहर पुलिस ने मुस्लिम होने का ढोंग कर श्रद्धा वाकर की हत्या को सही ठहराने वाली शर्मनाक टिप्पणी(derogatory comments) करने के आरोप में अरेस्ट किया है। पुलिस ने उसके खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की FIR दर्ज की है। पढ़िए पूरी डिटेल्स...

पढ़िए श्रद्धा वालकर हत्याकांड से जुड़े 10 फैक्ट्स
1. पहले जानिए ये मामला: खुद को राशिद बताकर एक वीडियो वायरल करने वाले विकास नामक शख्स ने कहा था कि 'अगर एक पुरुष का मूड ठीक नहीं है तो वह एक महिला के 36 टुकड़े कर सकता है।'  फिलहाल पुलिस युवक से मामले की पूछताछ कर रही है। उसने बताया कि वह दिल्ली में मजदूरी करता है। काम लेने के लिए उसने अपना नाम राशिद रख लिया। विवादित बयान के अलावा युवक के ऊपर बुलंदशहर में 3, नोएडा में चोरी, लूट और हथियार रखने के दो मामले दर्ज हैं। आरोपी ने एक टॉक शो में बयान देते हुए कहा था कि जब किसी को गुस्सा आता है तो वह 35 क्या 36 टुकड़े भी कर सकता है। क्लिक करके पढ़ें पूरी डिटेल्स...

Subscribe to get breaking news alerts

2 . इन्वेस्टिगेशन टीम से जुड़े एक अधिकारी के अनुसार, महरौली हत्याकांड के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का यहां फोरेंसिक साइंस लैबोरेटरी में शुक्रवार(25 नवंबर) को करीब तीन घंटे तक पॉलीग्राफ टेस्ट( polygraph test चला।

3. पूनावाला पॉलीग्राफ टेस्ट के अपने तीसरे सेशन के लिए शाम 4 बजे यहां रोहिणी स्थित फोरेंसिक साइंस लैब (FSL) लाया गया था। टेस्ट शाम साढ़े छह बजे तक चला। FSL के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि प्रॉसेस के पूर्व मुख्य और बाद के फेज सहित टेस्ट से संबंधित सभी सेशन पूरे हो चुके हैं।

4. एक अधिकारी ने कहा-"हमारे फोरेंसिक एक्सपर्ट्स रिकॉर्डिंग का एनालिसिस करेंगे। इसके बेस पर एक रिपोर्ट तैयार करेंगे। यदि एक्सपर्ट्स रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं हुए, तो उसे (पूनावाला) फिर से बुलाया जा सकता है। रिपोर्ट के रिजल्ट के बेस पर नार्को टेस्ट करने पर निर्णय लिया जाएगा, जो उसे ज्यूडिशल कस्टडी में भेजे जाने पर भी चलाया जा सकता है।" कहा जा रहा है कि नार्को टेस्ट सोमवार को कराया जा सकता है।

5.पॉलीग्राफ टेस्ट में हत्याकांड से संबंधित सवालों की एक सीरिज जैसे-हत्याकांड से जुड़ीं घटनाओं का सिलसिलेवार क्रम, वाकर के साथ अभियुक्त के रिलेशन, उनके तनावपूर्ण संबंधों का कारण, वह स्थान जहां उसने शरीर के अंगों को फेंका, हत्या में किस प्रकार के हथियार का इस्तेमाल किया गया? तैयार की गई थी।

6. FSL अधिकारी ने बताया कि पॉलीग्राफ टेस्ट का उद्देश्य आरोपी के बयानों में विसंगतियों की जांच करना है। टेस्ट के रिजल्ट दो-तीन दिनों के भीतर जांचकर्ताओं को सौंप दिए जाएंगे।

7.पूनावाला का गुरुवार(24 नवंबर) को करीब आठ घंटे का मैराथन पॉलीग्राफ टेस्ट हुआ था। हालांकि, अधिकारियों को उसके बयान दर्ज करने में मुश्किल हुई, क्योंकि उसकी तबीयत ठीक नहीं थी।

8. इस बीच पुलिस को अभी तक पीड़िता की खोपड़ी और शरीर के बाकी हिस्सों के साथ-साथ शरीर को तोड़ने-काटने के लिए इस्तेमाल किए गए हथियार का पता नहीं चल पाया है।

9. पूनावाला ने कथित तौर पर अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वाकर (27) को गला घोंटकर मार डाला था। फिर उसके शरीर के 35 टुकड़े कर  दिए थे। इन टुकड़ों को आरोपी ने दक्षिण दिल्ली के महरौली में अपने आवास पर लगभग तीन सप्ताह तक 300 लीटर के फ्रिज में रखा था। इसके बाद आरोपी ने लाश के टुकड़े कई दिनों तक आधी रात के समय शहर के अलग-अलग इलाकों में फेंक दिए थे।

10.उधर, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा कम से कम समय में आरोपी को कड़ी सजा देने का आश्वासन देने के साथ ही इस घटना ने एक राजनीतिक मोड़ ले लिया है। सीपीआई (एम) ने आरोप लगाया है कि वॉकर की उसके मुस्लिम प्रेमी द्वारा हत्या और को सांप्रदायिक प्रचार के लिए उपयोग किया जाता है।

11. दिल्ली पुलिस ने पूनावाला के फ्लैट से पांच चाकू बरामद किए हैं। वहीं, एक दोस्त ने खुलासा किया है कि आफताब अपनी लिव इन पार्टनर को सिगरेट से जलाता था। क्लिक करके पढ़ें

12. इस बीच अहम सबूत भी मिल रहे हैं। संदेह है कि आफताब ने श्रद्धा के शव के टुकड़ों को हरियाणा के जंगल में भी फेंका था। गुरुवार को फरीदाबाद के सूरजकुंड वन क्षेत्र में सूटकेस बरामद हुआ था। सूटकेस में शव के टुकड़े थे। पुलिस को शक है कि ये श्रद्धा वाकर के शव के टुकड़े हो सकते हैं। क्लिक करके पढ़ें

यह भी पढ़ें
ऑस्ट्रेलिया में 4 साल पहले मर्डर करके भारत भागकर आए 531 लाख के इनामी मेल नर्स की चौंकाने वाली गिरफ्तारी
Shraddha Murder Case: कत्ल से पहले आफताब ने देखी थी ये फिल्म, मर्डर के बाद कहानी गढ़ना चाहता था कातिल

 

 

Related Stories