Asianet News HindiAsianet News Hindi

ठीक हैं रजनीकांत; अभी अस्पताल में ही रहेंगे; 2016 में किडनी ट्रांसप्लांट के बाद से हेल्थ ठीक नहीं रहती

दक्षिण भारतीय सिनेमा(South Indian cinema) के सुपरस्टार रजनीकांत(Rajinikanth) गुरुवार को तबीयत खराब होने पर चेन्नई के कावेरी अस्पताल पहुंचे थे। हालांकि अब उनकी तबीयत ठीक है। रजनीकांत का 2016 में किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था। तब से हेल्थ को लेकर दिक्कतें आती रहती हैं।

South Indian film superstar Rajinikanth hospitalized for routine checkup
Author
Chennai, First Published Oct 29, 2021, 8:20 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चेन्नई. दक्षिण भारतीय सिनेमा(South Indian cinema) के सुपरस्टार रजनीकांत(Rajinikanth) की तबीयत अब ठीक है। उन्हें गुरुवार को तबीयत खराब होने के बाद चेन्नई के कावेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि इसे रुटीन चेकअप बताया जा रहा है। रजनीकांत का 2016 में अमेरिका में किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था। तब से वे अपनी हेल्थ को लेकर सजग रहते हैं। हेल्थ प्राब्लम के चलते ही उन्होंने राजनीति से दूरी बना ली थी। टॉलीवुड ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने रजनीकांत की पत्नी लता के हवाले से मीडिया को बताया कि रजनीकांत उर्फ थलाइवा का यह रुटीन मेडिकल चेकअप है। अस्पताल के सूत्रों ने कहा कि अभिनेता का हालत स्थिर है। अस्पताल 29 अक्टूबर को हेल्थ बुलेटिन जारी कर सकता है।

यह भी पढ़ें-67th National Film Awards: कंगना रनोट को बेस्ट एक्ट्रेस तो मनोज-धनुष को मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड

25 अक्टूबर को मिला है दादा साहेब फाल्के पुरस्कार
बता दें कि 25 अक्टूबर को 67वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड (67th National Film Awards) में उपराष्ट्रपति एम. वेकैया नायडू ने रजनीकांत को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से नवाजा था। तब उन्होंने अपने दोस्त और बस ड्राइवर राजबहादुर को धन्यवाद देते हुए कहा था कि उसी की बदौलत वे फिल्म इंडस्ट्री में आए। 

यह भी पढ़ें-Katrina Kaif-Vicky Kaushal राजस्थान के इस शाही किले में लेंगे फेरे, जो अंदर से दिखता है इतना शानदार

अमेरिका में हुआ था किडनी ट्रांसप्लांट
रजनीकांत का किडनी ट्रांसप्लांट अमेरिका में हुआ था। इसलिए वे अमेरिकी भी रुटीन चेकअप के लिए जाते रहते हैं। इस बार वे तीन हफ्तों के लिए 18 जून को अमेरिका गए थे। हालांकि उन्हें इसके लिए बहुत पहले जाना था, लेकिन कोरोना लॉकडाउन और फिर अपनी फिल्मों की शूटिंग के चलते नहीं जा पाए थे। पिछले साल दिसंबर में भी रजनीकांत की सेहत कुछ अधिक खराब हुई थी। तब भी उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। 70 साल के रजनी को ब्लड प्रेशर की परेशानी है।

यह भी पढ़ें-दिल्ली सरकार की Rai-फटाखे नहीं; दीया जलाओ, लोग बोले-'होली पर पानी मत फैलाओ, दिवाली पर पटाखे मत चलाओ, हद है'

हेल्थ के कारण ही राजनीति से लिया संन्यास
रजनीकांत ने 4 महीने पहले राजनीति से संन्यास ले लिया था। उन्होंने अपनी राजनीतिक पार्टी 'रजनी मक्कल मंद्रम' को खत्म करने का ऐलान किया था। रजनीकांत का नया संगठन अब 'रजनी फैन क्लब एसोसिएशन' के नाम से जनसेवा के काम कर रहा है। ऐसा निर्णय उन्होंने खराब सेहत के चलते लिया था। रजनीकांत ने 29 दिसंबर, 2021 को खराब सेहत का हवाला देकर राजनीति से संन्यास लेने का ऐलान किया था। इसे लेकर उनके फैन्स काफी निराश भी हुए थे। 29 दिसंबर को रजनीकांत ने तमिल में लिखी एक चिट्ठी जारी करते हुए कहा था कि वे खराब सेहत के बावजूद राजनीति में आने का ऐलान कर वीरता नहीं दिखाना चाहते। उनके इस फैसले से फैन्स को निराशा होगी, लेकिन उन्हें माफ कीजिए।

(यह तस्वीर 28 अक्टूबर को रजनीकांत के twitter पेज पर शेयर की गई है। इसमें उन्होंने लिखा-मैंने अपने पोते(grandson) के साथ Annaatthe पार्ट-1 और 2 फिल्म देखी। बता दें कि रजनीकांत की आने वाली एक्शन-ड्रामा(action-drama ) अन्नात्थे(Annaatthe) का पहला ट्रेलर हाल ही में जारी किया गया है। शिवा द्वारा निर्देशित यह फिल्म अगले हफ्ते दीपावली के दिन सिनेमाघरों में दस्तक देगी। ट्रेलर में रजनीकांत को एक ग्राम अध्यक्ष कालैयां(Kaalaiyan) की भूमिका में दिखाया गया है, जो अपने गांव के लोगों और परिवार के लिए समर्पित है।)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios