Asianet News HindiAsianet News Hindi

स्पोर्ट्स क्लबों की आड़ में TMC का खेला होबे; 1250 करोड़ के घोटाले की आशंका; BJP लीडर ने किया tweet

पश्चिम बंगाल में खेल गतिविधियों(sports activity) को बढ़ाने देने ममता सरकार द्वारा राज्य के 25000 क्लबों को 5 लाख यानी 1250 करोड़ रुपए की सहायता दी गई। मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आया है कि यह फंड कहीं और खर्च किया गया।  मामला सामने आने के बाद भाजपा नेता भारती घोष(Bharati Ghosh) ने एक tweet करके ममता सरकार पर खेल घोटाले(Sports Scam) का आरोप लगाते हुए इसे गृहमंत्रालय और राज्यपाल को टैग किया है।

sports scam in west bengal, Media raised the matter, BJP leader Bharti Ghosh tweeted and demanded investigation KPA
Author
Kolkata, First Published Jan 12, 2022, 8:45 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में खेल गतिविधियों (sports activity) की आड़ में 'खेला होबे' यानी खेल घोटाले (Sports Scam) का आरोप लग रहा है। यह मामला मीडिया हाउस 'द प्रिंट' ने उछाला है। इसके बाद भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता भारती घोष (Bharati Ghosh) ने एक tweet करके ममता सरकार पर खेल घोटाले(Sports Scam) का आरोप लगाते हुए इसे गृहमंत्रालय और पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) को टैग करते हुए मामले की जांच की मांग की है।

2014 में शुरू किया था यह आयोजन
ममता सरकार ने वर्ष, 2014 ममें एक योजना शुरू की थी। इसके तहत पश्चिम बंगाल के हरेक स्पोर्टस क्लब को मदद के तौर पर 5 लाख रुपए दिए जाते हैं। सरकार का दावा है कि इससे खेल गतिविधियों को बढ़ावा मिला। लेकिन द प्रिंट ने खुलासा किया है कि ज्यादातर फंड कथिततौर पर कहीं और खर्च किया गया। यह मामला सामने आने के बाद पश्चिम बंगाल में भाजपा नेता और पूर्व IPS भारती घोष ने एक tweet करते हुए लिखा-खेल घोटाला! WB सरकार। खेल गतिविधियों को बढ़ाने के लिए 25,000 क्लबों को 5 लाख (1,250 करोड़ रुपये) की सहायता दी। ये सभी फर्जी स्पोर्ट्स क्लब थे। उन्होंने जलसा, राजनीतिक कार्यक्रम, रैलियां आयोजित कीं, लेकिन खेल से संबंधित कार्यक्रम नहीं आयोजित किए।

द प्रिंट ने इस मामले की सच्चाई दिखाने कुछ उदाहरण भी दिए। से-दक्षिण पुरुलिया गांव में दो कमरों वाला यंग एथलेटिक क्लब (एस/12/18676) है। क्लब में लकड़ी का एक बेड, खाने के लिए कुछ बर्तन और शराब की खाली बोतलें नजर आती हैं। इसे 2016 और 2019 के बीच 5 लाख रुपए सरकारी अनुदान मिला। ऐसे कई उदाहरण दिए गए हैं।

हाल में ममता ने खेला होबे दिवस का भी ऐलान किया था
ममता बनर्जी ने हर साल 16 अगस्त को पूरे बंगाल सहित उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात, हरियाणा, कर्नाटक, त्रिपुरा और अन्य राज्यों में खेला होबे दिवस मनाने का ऐलान किया था। यह आयोजन TMC के झंडे तले मनाया गया।

sports scam in west bengal, Media raised the matter, BJP leader Bharti Ghosh tweeted and demanded investigation KPA

यह भी पढ़ें
BJP विधायक की बेटी का वीडियो वायरल, चाचा और दादी पर लगाया पिता का अपरहण कर लखनऊ ले जाने का आरोप
स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ नहीं जायेंगे मंत्री धर्म सिंह सैनी, बोले- भाजपा में ही रहूंगा
PM security breach:पुलिस को पता था प्लान, किसान नहीं कट्टरपंथी कर रहे थे विरोध, पास में खुली थी शराब की दुकान

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios