Asianet News Hindi

सुप्रीम कोर्ट ने टाली कश्मीर से जुड़ीं सभी याचिकाओं पर सुनवाई, कहा- अयोध्या विवाद है ज्यादा जरूरी

सुप्रीम कोर्ट ने कश्मीर से जुड़े सभी मामलो की सुनवाई टाल दी है। कश्मीर से जुड़ी याचिकाओं को खारिज करते हुए कोर्ट ने अयोध्या मामले को जरूरी और महत्वपूर्ण बताया। 

Supreme Court postpones all Kashmir hearings for ayodhya
Author
Delhi, First Published Sep 30, 2019, 3:33 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट ने कश्मीर से जुड़े सभी मामलो की सुनवाई टाल दी है। कश्मीर से जुड़ी याचिकाओं को खारिज करते हुए कोर्ट ने अयोध्या मामले को जरूरी और महत्वपूर्ण बताया।

अयोध्या मामले पर सुनवाई जारी- 

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने बयान दिया कि अभी कोर्ट के पास बिल्कुल टाइम नहीं है, अयोध्या मामले पर सुनवाई चल रही है। इसलिए कश्मीर से जम्मू-कश्मीर से जुड़े सभी मामले संविधान पीठ को भेज दिए हैं।

उमर अब्दुल्ला याचिका पर आदेश जारी करने से इनकार

इसके अलावा पूर्व सीएम फारुक अब्दुल्ला को नजरबंद किए जाने के खिलाफ दाखिल याचिका पर कोर्ट ने आदेश जारी करने से इनकार किया कर दिया है। कोर्ट ने कहा कि वाइको की याचिका में PSA (Public Safety Act) को चुनौती नहीं दी गई है। इसलिए आप इसे संबंधित कोर्ट में चुनौती दें। इस याचिका पर पिछली सुनवाई में सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। यह याचिका राज्यसभा सांसद वाइको ने दाखिल की थी। बता दें, जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को लेकर दाखिल की गई याचिकाओं में लोगों की हिरासत, बच्चों की हिरासत और ब्लैकआउट को लेकर याचिकाएं शामिल हैं।

जम्मू-कश्मीर में जल्द इंटरनेट चालू करने का आदेश

गोगोई ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले पर चल रही रोजाना की सुनवाई की वजह से बेंच के पास समय नहीं है। इसलिए संविधान पीठ इन मामलों पर मंगलवार से सुनवाई करेगी।  इसके अलावा कोर्ट ने सरकार से घाटी में इंटरनेट सुविधाएं लागू करने का भी आदोश दिया है। कोर्ट ने कहा कि सरकार तुरंत जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट सेवाएं चालू करवाए। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios