Asianet News Hindi

दूसरे दिन पूछताछ के लिए NCB दफ्तर पहुंचीं रिया, हो सकती है गिरफ्तारी; कल 6 घंटे हुए थे सवाल-जवाब

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई जांच का आज 18वां दिन है। इससे जुड़े ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) भी जांच कर रही है। एनसीबी ने रविवार को सुशांत सिंह की गर्लफ्रेंड रिया से करीब 6 घंटे तक सवाल जवाब किए। 

sushant singh rajput case Sandip Ssingh breaks silence shares chats KPP
Author
Mumbai, First Published Sep 7, 2020, 10:49 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई जांच का आज 18वां दिन है। इससे जुड़े ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) भी जांच कर रही है। एनसीबी ने रविवार को सुशांत सिंह की गर्लफ्रेंड रिया से करीब 6 घंटे तक सवाल जवाब किए। उन्हें आज फिर पूछताछ के लिए बुलाया गया है। इस मामले में अब तक सुशांत के हेल्पर दीपेश सावंत, अब्दुल बासित, जैद विलात्रा, शौविक चक्रवर्ती (रिया के भाई), सैमुअल मिरांडा और अब्बास लखानी की गिरफ्तारी हो चुकी है।
 
इससे पहले कोर्ट ने शौविक चक्रवर्ती को 9 सितंबर तक एनसीबी की रिमांड पर भेज दिया है। उनके अलावा सुशांत के मैनेजर सैमुअल मिरांडा को भी 4 दिन की रिमांड पर भेजा है। जबकि इस मामले में कैजान इब्राहिम को जमानत मिल गई। 
 


रिया गिरफ्तार होने के लिए तैयार
रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने रविवार को कहा, रिया गिरफ्तार होने के लिए तैयार हैं। अगर किसी से प्यार करना अपराध है तो वह सजा भुगतने के लिए तैयार हैं। वकील ने दावा किया है कि रिया बेकसूर हैं, इसलिए उन्होंने अभी तक सीबीआई, ईडी, मुंबई और बिहार पुलिस का सामना किया। अभी तक उन्होंने अग्रिम जमानत भी नहीं मांगी। 
 
इन धाराओं के तहत हुई गिरफ्तारी
एनसीबी अफसर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि बहुत सारी जानकारी हमारे पास है। मुझे पूरा विश्वास है कि हमारे पास और जानकारी आएगी। हम प्रयास जारी रखेंगे। शौविक चक्रवर्ती की एनडीपीसी (NDPC) की धारा 8c, 28, 29 के तहत गिरफ्तारी हुई है।

'हमें बड़ी मछली की तलाश'
एनसीबी ने कहा, हमें बड़ी मछली की तलाश है। एनसीबी अधिकारी मुथा अशोक जैन ने कहा, इस केस से कंगना रनौत का कोई कनेक्शन नहीं है। अगर वह कोई जानकारी देती हैं तो एनसीबी उसकी जांच करेगी।

14 जून को हुई थी सुशांत सिंह मौत
14 जून को सुशांत सिंह का शव उनके अपार्टमेंट में मिला था। मुंबई पुलिस ने इसे आत्महत्या करार दिया था। हालांकि, सुशांत के करीबी और परिजन इसे हत्या बता रहे हैं। इसी को लेकर सुशांत के पिता ने रिया समेत 6 लोगों के खिलाफ पटना में मामला दर्ज कराया था। इसी शिकायत के आधार पर उन्होंने सीबीआई जांच की मांग की थी। इसके अलावा सुशांत की मौत में आर्थिक पहलू की जांच कर रही ईडी भी रिया से दो बार पूछताछ कर चुकी है। अब इस मामले में एनसीबी ड्रग्स एंगल की जांच कर रही है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios