Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 WC: भारत- पाकिस्तान मैच को रद्द करने की मांग, जम्मू-कश्मीर में आतंकी आम नागरिकों को बना रहे हैं निशाना

भारत और पाकिस्तान (India and Pakistan) के बीच 24 अक्टूबर को मैच होना है। इस मुकाबले के पहले ही जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की नापाक हरकत का विरोध में मैच रद्द करने की मांग की जा रही है।

t20 world cup Demand to cancel India VS Pakistan match jammu kashmir terror attacks
Author
New Delhi, First Published Oct 17, 2021, 3:38 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क. टी-20 विश्वकप का (T20 world Cup) आगाज हो चुका है। भारत और पाकिस्तान (India and Pakistan) के बीच 24 अक्टूबर को मैच होना है। इस मुकाबले के पहले ही जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की नापाक हरकत का विरोध में मैच रद्द करने की मांग की जा रही है। दरअसल, पाकिस्तान की कायराना करतूत के कारण भारत के नौ सैनिक पिछले एक हफ्ते में शहीद हो गए हैं। वहीं, दूसरी तरफ पाक परस्त आतंकी जम्मू-कश्मीर में आम नागरिकों को निशाना बना रहा है।

इसे भी पढ़ें- श्रीनगर: 9 मुठभेड़ में मारे गए 13 आंतकवादी, 24 घंटे में 3 को किया ढेर, नागरिकों के हत्या के बाद एक्शन तेज

पाकिस्तान की ओर से लगातार आतंकी भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं, जिस कारण सीमा पर मुठभेड़ हो रही है। शनिवार को जम्मू-कश्मीर में आतंकियों द्वारा एक गोलगप्पे बेचने वाले की गोलीमार कर हत्या कर दी गई। ये युवक बांका का रहने वाला था। मारे गए युवक के पिता ने विरोध करते हुए कहा कि टी-20 वर्ल्डकप में भारत-पाकिस्तान का जो मैच होना है, उसे रद्द कर देना चाहिए। इसके साथ ही युवक के पिता ने भारत सरकार से 50 लाख रुपये के मुआवजे की मांग की है।

मंत्री ने भी कि मांग
वहीं, पंजाब कैबिनेट के मंत्री परगट सिंह की ओर से भी यही मांग की गई है। परगट सिंह ने कहा कि यह मैच होना नहीं चाहिए क्योंकि बॉर्डर पर तनाव के हालात बने हुए हैं। हिंदुस्तान-पाकिस्तान तनाव के दौर से गुजर रहे हैं। हमें इंसानियत के ऊपर पहरा देना है कि हमें ऐसे काम करने चाहिए कि दोनों देशों में तनाव की स्थिति पैदा न कि जाए।

इसे भी पढ़ें- अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी का बेटा सरकारी नौकरी से बर्खास्त, आतंकवादी का एक शिक्षक भाई भी निकाला गया

13 आतंकवादी मारे गए
शनिवार को कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (IGP) विजय कुमार ने बताया था कि जम्मू-कश्मीर में नागरिकों की हत्या के बाद सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच नौ मुठभेड़ों में 13 आतंकवादी मारे गए हैं। उन्होंने कहा था कि आम नागरिकों की हत्या के बाद नौ मुठभेड़ों में 13 आतंकवादी मारे गए। हमने 24 घंटे में श्रीनगर शहर के 5 में से 3 आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios