Asianet News Hindi

तमिलनाडु के एग्रीकल्चर मिनिस्टर की कोरोना से मौत, पिछले 24 घंटों में 551 लोगों की जान गई

तमिलनाडु के एग्रीकल्चर मिनिस्टर आर दोराइक्कन्नू की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। वह 72 साल के थे।  दोराइक्कन्नू  को 13 अक्टूबर को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले दो दिनों से उनकी हालत ज्यादा खराब थी। उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था। 

Tamil Nadu Agriculture Minister R Doraikkannu died of Corona infection kpn
Author
New Delhi, First Published Nov 1, 2020, 7:31 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. तमिलनाडु के एग्रीकल्चर मिनिस्टर आर दोराइक्कन्नू की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। वह 72 साल के थे।  दोराइक्कन्नू  को 13 अक्टूबर को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले दो दिनों से उनकी हालत ज्यादा खराब थी। उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था। 

देश में अब कोरोना के कुल 81 लाख 37 हजार 119 मामले हो चुके हैं। पिछले 24 घटों में 551 लोगों की मौत हुई है। अबतक एक लाख 21 हजार 641 लोगों की जान जा चुकी है।

सक्रिय मामले लगातार दूसरे दिन 6 लाख से नीचे
भारत में कोविड-19 के सक्रिय मरीजों में लगातार कमी की प्रवृत्ति दर्ज की जा रही है। वर्तमान में कुल संक्रमित मामलों में सक्रिय मामलों की संख्या सिर्फ 7.16 प्रतिशत है, जो 5,82,649 है। सक्रिय मामले लगातार दूसरे दिन 6 लाख से नीचे है। 

भारत में मृत्यु दर विश्व में सबसे कम है
भारत में मृत्यु दर विश्व में सबसे कम है। देश में पिछले 24 घंटे के दौरान 551 मरीजों की मौत हुई है।  प्रतिदिन मौत की संख्या में स्थिर और लगातार गिरावट देखा जा रहा है। कोरोना से मरने वाले मरीजों में 65 प्रतिशत केवल 5 राज्यों में ही दर्ज हैं। इस महामारी से मरने वालों में सबसे अधिक महाराष्ट्र से 36 प्रतिशत हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios