Asianet News HindiAsianet News Hindi

Telangana BJP अध्यक्ष Bandi Sanjay को 14 दिन की रिमांड, JP Nadda ने कहा लोकतंत्र की हो रही हत्या

संजय कुमार को रविवार रात कोविड मानदंडों का उल्लंघन करते हुए 'जागरण दीक्षा' शुरू करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। 

Telangana BJP president Bandi Sanjay has been arrested by Karimnagar Police, DVG
Author
Karimnagar, First Published Jan 3, 2022, 2:10 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करीमनगर। तेलंगाना (Telangana) भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष (BJP State President) बी. संजय कुमार (Bandi Sanjay Kumar) को 14 दिन के रिमांड पर भेज दिया गया है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष को कोविड के मानदंडों के उल्लंघन में रविवार को अरेस्ट किया गया था। सोमवार को पुलिस ने उनको कोर्ट के समक्ष पेश किया। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष पर आपदा प्रबंधन अधिनियम (Disaster management act) के तहत केस दर्ज किया गया है। सोमवार को उनको कोर्ट में पेश किया गया। बी.संजय कुमार के अरेस्ट पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (J P Nadda) ने आपत्ति जताई है।

क्यों अरेस्ट किया गया?

संजय कुमार को रविवार रात कोविड मानदंडों (Covid protocols) का उल्लंघन करते हुए 'जागरण दीक्षा' शुरू करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने दीक्षा पर जाने की मांग करते हुए मांग की कि राज्य सरकार GO 317 में बदलाव करे और शिक्षकों और कर्मचारियों के साथ न्याय करे।

ओमिक्रॉन संस्करण (Omicron variant) के तेजी से प्रसार के मद्देनजर जारी राज्य और केंद्र सरकारों के सख्त आदेशों के बाद, पुलिस ने दीक्षा के लिए अनुमति देने से इनकार कर दिया और निर्देशों का उल्लंघन करते हुए दीक्षा लेने की कोशिश करने पर संजय को गिरफ्तार कर लिया। Bandi Sanjay Kumar को रात में मनाकोंदूर पुलिस थाने में स्थानांतरित कर दिया गया और सोमवार सुबह उसे यहां पुलिस प्रशिक्षण केंद्र लाया गया।

भाजपा ने राज्य सरकार पर साधा निशाना

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बी.संजय कुमार को अरेस्ट किए जाने को अत्यधिक निंदनीय घटना करार दिया है। उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र क हत्या है जो राज्य सरकार ने किया है। जेपी नड्डा ने कहा कि वह अपने कार्यालय में सभी कोविड ​​प्रोटोकॉल का पालन करते हुए शांतिपूर्वक विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस जबरन उनके कार्यालय में घुस गई और उनके साथ मारपीट की है। भाजपा के शीर्ष नेता ने कहा कि पार्टी गिरफ्तारी के खिलाफ सभी 'कानूनी और लोकतांत्रिक उपाय' करेगी। के. चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि हाल के उपचुनावों में भाजपा की जीत और राज्य में पार्टी को मिल रहे समर्थन को देखकर वे पागल हो गए हैं।

केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन ने ट्वीट किया कि तेलंगाना राज्य पुलिस की मनमानी और श्री बंदी संजय गरु की गिरफ्तारी की निंदा करें।

यह भी पढ़ें:

New Year पर China की गीदड़भभकी, PLA ने ली शपथ-Galvan Valley की एक इंच जमीन नहीं देंगे

China ने Arunachal क्षेत्र के कई क्षेत्रों के बदले नाम, बताया अपना क्षेत्राधिकार, AP को भी दिया है अलग नाम

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios