Asianet News HindiAsianet News Hindi

केसीआर और नीतीश कुमार लंच पर करेंगे विपक्षी एकता को लेकर मंथन, तेलंगाना सीएम का बिहार दौरा 31 को

बिहार में बीजेपी का साथ नीतीश कुमार ने छोड़ने के साथ महागठबंधन की सरकार बनाई है। गैर बीजेपी दलों को एकजुट करके बनी इस सरकार से देश में विपक्षी एकता को लेकर एक बार फिर प्लानिंग शुरू हो गई है। लोकसभा 2024 चुनाव के लिए गैर बीजेपी दलों को एक मंच पर लाने की कोशिशें की जा रही है।

Telangana CM Chandrashekhar Rao and Bihar CM Nitish Kumar meeting on 31st August for strong opposition, DVG
Author
First Published Aug 29, 2022, 8:25 PM IST

नई दिल्ली। बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी एकजुटता की बात शुरू हो चुकी है। नीतीश कुमार को नेशनल पॉलिटिक्स में विपक्ष का चेहरा चलाने की कैंपेन भी शुरू हो चुकी है। उधर, मोदी के खिलाफ विपक्षी एकता के लिए देशभ्रमण कर रहे तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने बिहार जाने का ऐलान किया है। वह लंच पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार से वार्ता करेंगे। केसीआर, विपक्षी दलों की मोदी सरकार के खिलाफ एक संयुक्त रैली करने की योजना में हैं।

गलवान घाटी में मारे गए भारतीय सैनिकों की आर्थिक मदद भी करेंगे केसीआर

तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआरे ने ऐलान किया है कि वह लद्दाख में चीन के साथ भारतीय सीमा पर भारतीय सैनिकों के साथ हुई झड़प के दौरान मारे गए वीर सैनिकों के परिवार की आर्थिक मदद भी करेंगे। गलवान घाटी में भारतीय सेना के कई जवान शहीद हुए थे।

2024 में भाजपा मुक्त भारत बनाएंगे: केसीआर

केसीआर ने सोमवार को एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने जनसभा में केंद्र की एनडीए सरकार को जमकर कोसा। केसीआर ने कहा कि वह संकल्प ले रहे हैं कि 2024 में देश को भाजपा मुक्त भारत बनाएंगे। पीएम मोदी को गोलमाल पीएम कहकर तंज कसते हुए के.चंद्रशेखर राव ने कहा कि केंद्र सरकार स्पष्ट झूठ बोलती है। गैर बीजेपी शासित राज्यों के साथ लगातार अन्याय हो रहा है। बजट देने में आनाकानी हो रही है और विकास का ढिंढोरा पीटा जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम सभी को संकल्प लेना चाहिए कि इस सरकार से छुटकारा मिले। 2024 में भाजपा मुक्त भारत बनाने के लिए तैयार रहना चाहिए। हमें बीजेपी मुक्त भारत के नारे के साथ आगे बढ़ना चाहिए। केंद्र सरकार को बदले बगैर हम इस देश को बचा नहीं सकते हैं। अगर बीजेपी सत्ता में रही तो इस देश के बचने की कोई गुंजाइश नहीं, देश पूरी तरह से बर्बाद हो जाएगा।

केसीआर लगातार बीजेपी और पीएम मोदी की कर रहे आलोचना

केसीआर लगातार बीजेपी की आलोचना कर रहे हैं। बीते दिनों नीति आयोग की मीटिंग का भी केसीआर ने बहिष्कार करते हुए पीएम मोदी पर भेदभावपूर्ण व्यवहार का आरोप लगाते हुए पत्र लिखा था। सीएम चंद्रशेखर राव अगले लोकसभा चुनावों में गैर-बीजेपी, गैर कांग्रेस गठबंधन के लिए विपक्षी दलों को एक साथ लाने के लिए प्रयासरत हैं। वह गैर बीजेपी सरकारों वाले राज्यों का कई बार दौरा भी कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें:

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का दावा-सीबीआई कल बैंक लॉकर्स देखने आ रही है, स्वागत है...

पति के आफिस पहुंचकर हंगामा करना, अपमान करना भी क्रूरता, HC ने तलाक पर मुहर लगाते हुए की टिप्पणी

भगवान शिव अनुसूचित जाति के, जगन्नाथ आदिवासी, कोई देवता ब्राह्मण नहीं...JNU VC का विवादित बयान

सीबीआई भगवा पंख वाला तोता...कपिल सिब्बल बोले-मालिक जो कहता है यह वही करेगा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios