Asianet News Hindi

प्राइवेट अस्पतालों में 3 वैक्सीन का रेट हुआ फिक्स, जानिए क्या है हर एक की कीमत

केंद्र सरकार ने एक दिन पहले ही वैक्सीन खरीद के नियमों में बदलाव किए हैं। पहले राज्यों को 25 प्रतिशत, केंद्र सरकार के पास 50 प्रतिशत और प्राइवेट अस्पतालों को 25 प्रतिशत वैक्सीन खरीदने की अनुमति थी।

the rate of vaccines in Private Hospitals, Centre has decided the price, Know all about DHA
Author
New Delhi, First Published Jun 8, 2021, 10:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने कोविड-19 वैक्सीन खरीद की नई गाइडलाइन जारी करने के बाद अब प्राइवेट अस्पतालों द्वारा खरीदी जाने वाली वैक्सीन्स की कीमतें तय कर दी है। तय कीमत पर प्राइवेट अस्पताल वैक्सीन खरीद सकेंगे। सबसे सस्ती कोविशील्ड है और सबसे महंगी कोवैक्सीन की कीमत तय की गई है।

कौन वैक्सीन किस कीमत पर खरीदेंगे अस्पताल

केंद्र सरकार द्वारा जारी रेट लिस्ट के अनुसार कोविशील्ड 780 रुप्ये में खरीदी जा सकेगी। जबकि कोवैक्सीन 1410 रुपये में प्राइवेट अस्पताल खरीद सकेंगे। इसी तरह स्पूतनिक-वी की कीमत 1145 रुपये निर्धारित की गई है। इन कीमतों में पांच परसेंट जीएसटी और 150 रुपये सर्विस चार्ज को भी पहले ही जोड़ दिया गया है। 

प्रोडक्शन का  25 प्रतिशत प्राइवेट अस्पताल खरीदी कर सकेंगे

केंद्र सरकार ने एक दिन पहले ही वैक्सीन खरीद के नियमों में बदलाव किए हैं। पहले राज्यों को 25 प्रतिशत, केंद्र सरकार के पास 50 प्रतिशत और प्राइवेट अस्पतालों को 25 प्रतिशत वैक्सीन खरीदने की अनुमति थी। लेकिन अब केंद्र सरकार 75 प्रतिशत वैक्सीन खरीदेगी और राज्यों को उपलब्ध कराएगी। 25 प्रतिशत वैक्सीन प्राइवेट अस्पताल खरीद सकेंगे। 
 

Asianet News का विनम्र अनुरोधः आईए साथ मिलकर कोरोना को हराएं, जिंदगी को जिताएं... जब भी घर से बाहर निकलें माॅस्क जरूर पहनें, हाथों को सैनिटाइज करते रहें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। वैक्सीन लगवाएं। हमसब मिलकर कोरोना के खिलाफ जंग जीतेंगे और कोविड चेन को तोडेंगे। #ANCares #IndiaFightsCorona

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios