Asianet News HindiAsianet News Hindi

पिताजी गरीब थे, नमक से धोता था कपड़े, Man vs Wild में पीएम मोदी ने शेयर की बचपन की बातें

डिस्कवरी के शो 'मैन वर्सेस वाइल्ड ' में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शो टेलीकास्ट किया गया। शो के दौरान पीएम मोदी और होस्ट बियर ग्रिल्स के बीच कई बातें शेयर कीं। इस दौरान प्रधानमंत्री ने अपनी बचपन की यादें शेयर की।  साथ ही बताया कैसे आर्थिक मुश्किलों का सामना करके उन्होंने ये मुकाम हासिल किया। 

 

This is my first holiday in 18 years, PM Modi shares childhood talks in ManVs Wild
Author
New Delhi, First Published Aug 13, 2019, 8:08 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. डिस्कवरी के शो 'मैन वर्सेस वाइल्ड ' में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का टेलीकास्ट शो किया गया। शो के दौरान पीएम मोदी और होस्ट बियर ग्रिल्स के बीच कई बातें शेयर कीं। इस दौरान प्रधानमंत्री ने अपनी बचपन की यादें शेयर की।  साथ ही बताया कैसे आर्थिक मुश्किलों का सामना करके उन्होंने ये मुकाम हासिल किया। 

क्या बोले प्रधानमंत्री
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया कि उनके पिताजी गरीब थे। बचपन में कई मुश्किलों का सामना किया। उन्होंने जिक्र करते हुए बताया, कि कैसे वो कोयले वाली आयरन का उपयोग करके कपड़े स्त्री करते थे। नमक का इस्तेमाल कपड़े धोने के लिए करते थे। 

हमेशा विकास पर रहा फोकस
पीएम मोदी ने बताया कि उनका फोकस हमेशा विकास पर रहा है। उन्होंने बताया कि आप शो में आने को मेरी वेकेशन ट्रिप मानते हैं, तो यह 18 साल में मेरी यह पहली छुट्टी।

मोदी ने बियर ग्रिल्स से पूछा सवाल
शो के दौरान प्रधानमंत्री ने बियर ग्रिल्स  से पूछा कि आप भारत कब आए थे, तो ग्रिल्स ने बताया- जब मैं 18 साल का था, तब भारत आया था। मोदी ने ग्रिल्स को बताया कि वे पिताजी की चाय की दुकान में उनका हाथ बंटाते थे। उसके बाद स्कूल जाते थे। 

जान की रक्षा ऊपरवाला करता है
प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में बाघ का बहुत बड़ा आवास है। यहां बहुत सारे टाइगर हैं। इस दौरान पीएम मोदी को ग्रिल्स ने सुरक्षा के लिए भाला दिया। ग्रिल्स ने कहा कि आप एक देश के प्रधानमंत्री हैं, आपकी सुरक्षा का ध्यान रखना मेरा काम है। जिसके बाद पीएम मोदी ने जवाब दिया कि मारना मेरे संस्कार में नहीं है। इंसान की सुरक्षा ऊपरवाला करता है। लेकिन बियर के आग्रह पर उन्होंने भाला रख लिया।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios